Zoook Rocker Thunder Plus Reveiw: क्या यह पार्टी के लिए बढ़िया पोर्टेबल स्पीकर है?

आजकल बाजार पोर्टेबल स्पीकर्स की भरमार है, कई ऑप्शन आपको मिल जायेंगे। फ्रेंच कंपनी Zoook ने अपना नया पोर्टेबल एंटरटेनमेंट पार्टी स्पीकर ZB-Rocker Thunder Plus को भारत में पेश किया है। कंपनी की तरफ से यह हमें रिव्यू के लिए मिला है। काफी इस्तेमाल करने के बाद इसका फुल टेस्ट रिव्यू हम आपके लिए लेकर आये हैं, क्या यह बेहतर पार्टी स्पीकर है? आइये जानते हैं…

डिजाइन: Zoook Rocker Thunder Plus एक पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर है, पहली ही नजर में इसका डिजाइन काफी इम्प्रेस करता है। इसका वजन महज 3.2 Kg है, ऐसे में आप इसे आसानी से उठा सकते है। इसके ऊपर की तरफ दो हैंडल मिलते हैं जिससे आप इसे आसानी से पकड़ सकते हैं। यह कॉम्पैक्ट है। ZB-Rocker Thunder Plus में अच्छी क्वालिटी का इस्तेमाल किया गया है। इसमें दो स्पीकर्स दिए गये हैं जिन्हें साफ देखा जा सकता है, और ये LED लाइट्स के साथ आते हैं। तो कुल मिलाकर इसका डिजाइन काफी अच्छा है।

फीचर्स: Zoook Rocker Thunder Plus के टॉप पर आपको पॉवर वॉल्यूम के साथ चार बटन मिलेंगे। इसके दोनों स्पीकर्स के साथ ही LED लाइट्स लगी हैं, जिन्हें ऑन या ऑफ करने का एक सेपरेट बटन भी है। इसके अलावा USB/TF CARD स्लॉट, लाइन इन, माइक इन और यूएसबी चार्जिंग का पोर्ट दिया गया है। इसमें FM रेडियो का भी ऑप्शन है। इसके अलावा इसके साथ एक रिमोट और वायरलैस माइक भी मिलता है जोकि पार्टी करने के दौरान इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी ने 4000mah lithium-ion battery दी है। जिसे आसानी चार्ज किया जा सकता है। आप इसे  अपने स्मार्टफोन के चार्जर से इसे चार्ज कर सकते हैं।

कैसा है साउंड? Zoook Rocker Thunder Plus  में 40W का साउंड आउटपुट है। इसे आप ब्लूटूथ, AUX से कनेक्ट कर सकते हैं। साउंड के मामले में यह वाकई बेहतर है, इसमें BASS / TRUBBLE  दोनों ही बढ़िया हैं। एक बड़े रूम में भी इसका साउंड काफी तेज रहता है। इसे आप अपने LED TV के साथ भी कनेक्ट कर सकते हैं। लेकीन आउटडोर में आपको इसका वॉल्यूम थोड़ कम जरूर लग सकता है। ऑडियो परफॉर्मेंस काफी अच्छी है और यह निराश नहीं करता, स्पीकर्स के साथ लगी LED लाइट्स म्यूजिक के हिसाब से जलती हैं और लाइट के कलर भी चेंज होते रहते हैं। हालांकि अगर आपको म्यूजिक सुनते समय LED लाइट्स नहीं चाहिए तो आप इसे बंद भी कर सकते हैं। इसके साथ एक माइक भी आता है जोकि पार्टी के मजे को दुगना कर देता है। लेकिन माइक में Echo कंट्रोल की कमी महसूस होती है। ZB-Rocker Thunder Plus  को इस्तेमाल करने काफी आसान है, इसके कहीं भी रख सकते हैं यह ज्यादा जगह नहीं घेरता। फुल चार्ज पर यह स्पीकर आराम से LED लाइट्स के साथ करीब चार घंटे तक आसानी से चल सकता है।

नतीजा: Zoook Rocker Thunder Plus को आप amazon/ flipkart से खरीद सकते हैं, वैसे इस यूनिट की कीमत 5,999 रुपये हैं। लेकिन फिलहाल यह 3,999 रुपये के बेस्ट प्राइस में मिल रहा है। यानी की 4 हजार रुपये की कीमत में मिलने वाला Zoook Rocker Thunder Plus एक शानदार पोर्टेबल एंटरटेनमेंट पार्टी स्पीकर है। आप इसे अपने घर के फंक्शन में इस्तेमाल कर सकते हैं। यह वाकई एक पैसा वसूल प्रोडक्ट है। कंपनी की तरफ से इस पर एक साल की वारंटी मिल रही है। :

रेटिंग: 4/5