Xiaomi का नया Mi5 भारत में हुआ लॉन्च

Mi 5_05_

Mi4 और Mi4i के बाद अब शाओमी ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Mi5 को लॉन्च कर दिया है। Mi5 की भारत में कीमत 24,999 रुपये रखी है। नया Mi5 एक शानदार स्मार्टफोन माना जा रहा है कंपनी के ग्लोबल VP ह्यूगो बरा ने दावा है की नया Mi5 परफॉरमेंस के मामले में ज्यादा बेहतर रिजल्ट देता है। आइये इस फ़ोन के फीचर्स पर एक नज़र डालते है:

443959-mi-5

लुक्स और फीचर्स:

फ़ोन का लुक्स और डिजाइन Mi4 से काफ़ी अलग है लुक इस बार काफ़ी प्रीमियम नज़र आता है। इसकी स्लिम फ्रेम और हाई स्क्रीन टु बॉडी रेशियो फ़ोन के प्लस पॉइंट है। लेकिन इसका डिजाइन Mi नोट से काफ़ी मिलता-जुलता है। वही शाओमी ने इस बार इस फ़ोन में होम बटन का इस्तेमाल किया है। इतना ही नहीं इस फ़ोन लुक्स के मामले में सैमसंग गैलेक्सी S7 जैसा भी लगता है।  Mi5 की थिकनेस 7.5 mm है और इसका वजन 129 ग्राम है।  फ़ोन में फ्रंट फिंगरप्रिंट सेंसर दिया हुआ है। वही कनेक्टिविटी के लिए यह फ़ोन 4G+ (LTE एडवांस) नेटवर्क को सपोर्ट करता है। इतना ही नही कॉल फ़ास्ट कनेक्ट हो इसके लिए इसमें VoLTE (वॉइस ओवर LTE) जैसा फीचर भी शामिल किया है।

GQ-India-Xiaomi-Mi5-phone-3

डिस्प्ले और कैमरा:

नया Mi5 में 5.2 इंच का HD डिस्प्ले दिया गया है रेजोल्यूशन क्वालिटी 1080 x 1920 पिक्सेल में है। इसके अलावा फ़ोन में  16 MP कैमरा रियर और 4 MP फ्रंट कैमरा दिया गया है जो Sony IMX298 कैमरा सेंसर से लैस है। यह फ़ोन 4K वीडियो रिकॉर्ड करता है।  और लो लाइट कंडीशन में भी अच्छी फोटोग्राफी की जा सकती है।

h-8-1

परफॉरमेंस:

Mi5 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर दिया हुआ है। यह 3 RAM  और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फ़ोन में 3000mAh की बैटरी दी गयी है और फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह फ़ोन एंड्रॉयड M पर आधारित जो MIUI 7 पर रन करता है। इस फ़ोन की पहली सेल 6 अप्रैल को Mi.com पर शुरु होगी।