Volvo की दमदार नई XC60 आज भारत में होगी लॉन्च

इसमें 2.0 लीटर ट्विन टर्बो डीजल इंजन मिलेगा जो 235hp की पावर और 480Nm का टॉर्क देगा। इसके अलावा इसमें 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ऑल व्हील ड्राइव (AWD) की भी सुविधा होगी।

वोल्वो आज भारत में अपनी सेकंड़ जनरेशन  एसयूवी XC60 को लॉन्च करने जा रही है। इसमें कई शानदार फीचर्स को शामिल किया जायेगा और कंपनी को उम्मीद है भारत में इसे अच्छा रिस्पांस भी मिलेगा, XC60 को कंपनी ने इसी साल जेनेवा मोटर शो के दौरान पेश किया था। कंपनी सेकंड़ जनरेशन वोल्वो XC60 को भारत में ही बनाएगी, जिसके बाद इसकी कीमत 52 से 55 लाख रुपये (एक्स शोरूम) हो सकती है। आइये जानते हैं क्या नया और खास होगा वॉल्वो की नई XC60 में।

इंजन की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर ट्विन टर्बो डीजल इंजन मिलेगा जो 235hp की पावर और 480Nm का टॉर्क देगा। इसके अलावा इसमें 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ऑल व्हील ड्राइव (AWD)  की भी सुविधा होगी। नई वोल्वो XC60 D4 AWD और D5 AWD डीजल मॉडल्स में उपलब्ध होगी। कुछ और फीचर्स की बात करें तो वोल्वो XC60 में LED हैडलाइट्स, 22-इंच 5-डबल स्पोक मैट ब्लैक डायमंड कट एलॉय व्हील्स, नापा लैदर अपहोल्ट्री, 9 इंच सेंसर कनेक्ट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 224-वाट, 10 स्पीकर ऑडियो सिस्टम, कोलिशन मिटिगेशन सपोर्ट और लेन कीपिंग ऐड कार के टॉप रेंज वेरिएंट XC60 इंस्क्रिप्शन में दिए जाएंगे। वोल्वो XC60 का असली मुकाबला भारत में मौजूदा ऑडी Q5 और BMW X3 से होगा। ये दोनों गाड़ियां भारत में अपनी एक खास जगह बना चुकी हैं। दोनों ही गाड़ियों में 2 लीटर के डीजल इंजन लगे हैं जो 4WD से भी लैस हैं।