इंतजार खत्म: Vivo X60 सीरिज इस दिन भारत में होगी लॉन्च, मोबाइल सेगमेंट में मचेगा धमाल

टेक डेस्क। Vivo अपनी नई X60 सीरीज को भारत में 23 मार्च को लॉन्च करने जा रही है. इस सीरिज के तहत कंपनी Vivo X60, Vivo X60 Pro और Vivo X60 Pro Plus को लॉन्च कर सकती है. लीक रिपोर्ट के मुताबिक 30 मार्च को इस नई सीरिज को लॉन्च किया जा सकता है.

पावरफुल प्रोसेसर

कंपनी का दावा है कि नई Vivo X60 सीरीज के टॉप मॉडल X60 Pro Plus में अब तक के सबसे पावरफुल प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 888 SoC को शामिल किया जाएगा. जबकि Vivo X60 और Vivo X60 Pro को Qualcomm Snapdragon 870 SoC चिपसेट के साथ पेश किया जा सकता है. यदि ऐसा हुआ तो आप समझ सकते हैं कि यह सीरिज कितनी जबरदस्त होने वाली है. क्योंकि डिजाइन और फोटोग्राफी के मामले में Vivo के स्मार्टफोन काफी ज्यादा बेहतर होते हैं.

कैमरा सेटअप होगा खास

Vivo हमेशा से ही अपने स्मार्टफोन में बेहतरीन कैमरे के लिए जानी जाती है, और इस बार भी नई Vivo X60 सीरीज में कुछ ऐसा ही देखने को मिलने वाला है. आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में इनोवेटिव कैमरा डेवलप करने के मकसद से एक लॉन्ग टर्म स्ट्रैटिक पार्टनरशिप का ऐलान किया था.

इस नई मोबाइल इमेजिंग कैमरा टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कंपनी अपनी नई X60 सीरीज में करेगी. Vivo और Zeiss ने मिलकर एक शानदार कैमरा सेटअप तैयार किया है, और इस कैमरा में Zeiss ऑप्टिक्स का इस्तेमाल किया हुआ है. Zeiss के लेंस काफी शानदार होते हैं और SONY के कैमरे में हमनें इन्हें देखा है.

नई X60 सीरीज के स्मार्टफोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा, खास बात यह है कि यह सेटअप ड्यूल LED फ़्लैशलाइट के साथ आएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका मेन कैमरा 48MP का हो सकता है, जबकि इसमें 13MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 8MP का लेंस देखने को मिल सकता है. जबकि Vivo X60 Pro+ में 50MP का प्राइमरी कैमरा सेटअप मिल सकता है.डिस्प्ले की बात करें तो Vivo X60 और X60 Pro में 6.56 इंच एमोलेड फुल HD+ डिस्प्ले मिल सकता है, जोकि 120Hz रिफ्रेश्ड रेट से लैस होगा.