Vivo V20 अपने स्टाइलिश डिजाइन और कैमरे के दम पर लुभाएगा, जानिए परफॉरमेंस के बारे में

बनी कालरा: स्मार्टफोन सेगमेंट में आये दिन नए नए स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं. लेकिन उनमें से कुछ ही स्मार्टफोन ऐसे होते हैं जो हिट होते हैं. कुछ ऐसी ही कहानी है Vivo के नए स्मार्टफोन V20 की. नया V20 अपनी V सीरिज के अलावा अपने  सेगमेंट का मोस्ट ब्यूटीफुल स्मार्टफोन भी है. इस फोन में कई ऐसे फीचर्स  भी  हैं जो आपको पसंद भी आयेंगे. इस रिपोर्ट में हम इस फोन की परफॉरमेंस, फीचर्स, डिस्प्ले और कैमरे के बारे में बता रहे हैं.

डिजाइन: डिजाइन के मामले में Vivo ने हर बार एक बेंच मार्के स्थापित किया है, पहली ही नज़र में नया V20 स्मार्टफोन अपने डिजाइन की वजह से इम्प्रेस करता है. इसका रियर लुक, जहां LED फ़्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है. काफी खूबसूरत है. कैमरा  Module का डिजाइन सबसे ज्यादा अट्रैक्शन का पॉइंट है. जो भी आपके हाथ में  इस फोन को देखेगा वो बार बार जरूर देख्नेगा. मिड नाईट जैज़ कलर में यह हमें मिला है. जोकि ड्यूल शेड में काफी बढ़िया  लग रहा है. इसके पीछे  AG मैट गिलास फिनिश में है साथ ही इस पर एंटी फिंगरप्रिंट कोटिंग दो गई है.

इसके राईट साइड पर पावर बटन और वोलुम रोकर की मिलते हैं. जबकि लेफ्ट साइड पर सिम ट्रे की सुविधा मिलती है.इसके अलावा फोन के टॉप पर एक माइक्रो फोन और नीचे की तरफ स्पीकर, टाइप C पोर्ट. माइक्रो फोन और 3.5mm हेडफोन जैक की सुविधा दी गई है. यह फोन महज 7.38mm पतला है और इसका वजन 171 ग्राम है. ओवरआल नए V20 का डिजाइन और क्वालिटी काफी बेहतर लगी.

डिस्प्ले: नए V20 में 6.44 इंच का फुल HD प्लस एमोलेड डिस्प्ले लगा है. डिस्प्ले पर 2.5d कर्व्ड ग्लास भी है. डिस्प्ले की क्वालिटी काफी अच्छी, यह रिच और कलरफुल है. धूप में भी डिस्प्ले को आसानी से रीड किया जा सकता है और कोई दिक्कत नहीं होती. इस फोन पर फोटो देखते समय, वीडियो देखते समय और गेम्स खेलते समय इसका डिस्प्ले फुल सपोर्ट देता है. लेकिन यह डिस्प्ले 90Hz या 120Hz को सपोर्ट नहीं करता जिसकी वजह से थोड़ी निराशा जरूरत होती है, जबकि इस कीमत के बाकी स्मार्टफोन में यह सुविधा मिलती है.

कैमरा सेटअप: फोटो और वीडियो के लिए नए Vivo V20 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है जिसमे 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ 8-मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर है और 2-मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर मिलता है. इसके आलावा इसके फ्रंट में ऑटोफोकस लेंस के साथ 44 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर दिया गया है. खास बात यह है कि आप फ्रंट कैमरे से भी 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे.नाईट फोटोग्राफी के हिसाब से यह एक शानदार स्मार्टफोन है, और काफी बेहतरीन फोटो आप क्लिक कर सकते हैं, रिजल्ट काफी अच्छे मिलते हैं. जबकि दिन में इसका कोई जवाब नहीं. इस फोन से वीडियो शूट करते समय आपको काफी स्मूथ शॉट्स मिलेंगे.

अगर आप एक Youtuber हैं तो आपको नया V20 पसंद आएगा.

परफॉरमेंस: नए V20 में Qualcomm Snapdragon 720G  प्रोसेसर लगा है. खास बात यह कि यह फोन  फनटच OS11 पर काम करता है जोकि लेटेस्ट एंड्राइड 11 पर बेस्ड है. पिक्सल के बाद यह पहला फोन है जिसके साथ आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 11 मिल रहा है. ऐसे में  इस फोन को यूज़ करने का एक्सपीरियंस काफीबेहतर बनता है. पावर के लिए इस फोन में 4000mAh की बैटरी लगी है जोकि 33W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. यह यूअल सिम और माइक्रो एसडी कार्ड को सपोर्ट करता है.

काफी समय इस फोन के साथ मैंने बिताया, और यकीन मानिए अभी तक इस फोन से कोई शिकायत नहीं हुई. यह बेहद स्मूथ है और काफी समय यूज़ करने पर भी इसमें हैंग होने या गर्म होने की शिकायत नहीं मिली. गेमिंग के दौरान भी फोन स्मूथ रहा. फोन की बैटरी एक दिन पूरा आसानी से निकाल देती है. फुल चार्ज करके इस फोन को मैंने सुबह 6 बजे यूज़ करना शुरू किया, और रात को 1 बजट इसकी बैटरी 11% तक बची हुई थी.

कीमत: नया Vivo V20, दो स्टोरेज वेरिएंट में आया है. इसके 8GB+128GB  वेरिएंट की कीमत 24,990 रुपये रखी है जबकि इसके 8GB+256GB वेरिएंट की कीमत 27,990 रुपये रखी है.

नतीजा: Vivo ने नए V20 के अपने  डिजाइन और कैमरे पर काफी फोकस किया है, साथ ही इसका डिस्प्ले और परफॉरमेंस भी निराश होने का मौका नहीं देते. अगर आप एक स्टाइलिश स्मार्टफोन की तलाश में हैं जिसमें बढ़िया परफॉरमेंस मिले तो आप नए V20 को कंसीडर कर सकते हैं.

Vivo V20 की खूबियां

  • शानदार डिस्प्ले
  • स्टाइलिश डिजाइन
  • बेहतरीन कैमरा सेटअप
  • सॉलिड परफॉरमेंस
  • बढ़िया बैटरी बैकअप

Vivo V20 की कमियां

  • 90Hz/120Hz रिफ्रेश की कमी
  • कीमत थोड़ी सी ज्यादा

Motor Tech India Rating: 4/5