बेहतरीन कैमरा और stunning डिजाइन के साथ नया Vivo V20 Pro 5G है पैसा वसूल स्मार्टफोन

बनी कालरा: Vivo ने हाल ही में अपना नया 5G स्मार्टफोन ‘V20 Pro’ को भारत में लॉन्च किया है. इस नए स्मार्टफोन  को खास फोटोग्राफी लवर्स को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है. इस रिपोर्ट में हम कर रहे हैं इस स्मार्टफोन का रिव्यू और आपको बता रहे हैं कि आखिर क्यों है ये एक पैसा वसूल स्मार्टफोन.

कीमत

नए Vivo V20 Pro को सिर्फ एक ही वेरियंट में लॉन्च किया गया है जोकि 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है. इसमें मिडनाइट जैज और सनसेट मेलोडी कलर वेरियंट में मिलेगा. इसकी कीमत 29,990 रुपये है.

डिजाइन

Vivo V20 Pro अपने डिजाइन की वजह से काफी इम्प्रेस करता है, और यहां पर Vivo की तारीफ़ करनी होगी. वैसे यह अपने V20 की तरह ही दिखता है. स्लिम (7.39mm)होने के साथ कॉम्पैक्ट और हल्का भी है. एक हाथ से आप इसे यूज़ कर सकते हैं. सबसे ज्यादा इम्प्रेस करता है इसका रियर कैमरा Module. इसके फ्रंट में ड्यूल कैमरा सेटअप डिजाइन में नया है और अच्छा लगता है. इसका कर्वी डिजाइन इसे ज्यादा देर तक यूज़ करने में मदद भी करता है. क्वालिटी और फिनिशिंग के मामले में यह फ़ोन कहीं से भी निराश नहीं करता

डिस्प्ले: Vivo V20 Pro में 6.44 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है. डिस्प्ले की क्वालिटी काफी अच्छी है. धूप में भी डिस्प्ले को आसानी से रीड किया जा सकता है और कोई दिक्कत नहीं होती. इस फोन पर फोटो देखते समय, वीडियो देखते समय और गेम्स खेलते समय इसका डिस्प्ले फुल सपोर्ट देता है.लेकिन यहां पर फिर से 90Hz या इससे ज्यादा रिफ्रेश रेट की कमी महसूस होती है, अगर ये ख़ूबी होती तो इस फ़ोन के लिए बेहतर होगा.

स्पेसिफिकेशन

इस फोन में स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर दिया है जोकि एक 5G प्रोसेसर है. इस फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है जो कि 33 वॉट की फ्लैश चार्ज फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. यह एंड्रॉयड 11 आधारित फनटच ओएस 10 पर बेस्ड है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5G, 4G LTE, 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाईप-C पोर्ट मिलेगा. इसके अलावा इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. इस फोन का वजन 170 ग्राम है.

फ़ोन में लगा प्रोसेसर कई स्मार्टफोन में इस समय देखने को मिल जाएगा,और यह काफी बेहतरीन प्रोसेसर माना जाता है. इस फोन के साथ प्रोसेसर काफी बढ़िया ढंग से काम करता है. काफी देर इस्तेमाल पर भी यह फ़ोन गर्म होने की शिकायत देखने को नहीं मिलती. हैवी गेम्स भी इस फोन में आसानी से चलती हैं और फोन स्मूथ रहता है, जोकि इस फोन का प्लस पॉइंट है.

फ़ोन में लगी बैटरी एक दिन आराम से निकाल देती है और अगर आपक यूज़ बहुत ज्यादा नहीं है तो अगले दिन तक चलने के लिए इसमें अच्छा बैकअप मिल जाता है. तो कुल मिलाकर परफॉरमेंस के मामले में यह फोन इम्प्रेस करता है.

कैमरा

अब बात करते हैं कैमरे के बारे में, नए Vivo V20 Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है जिसमें मेन लेंस 64 मेगापिक्सल का सैमसंग ISOCELL GW1 सेंसर है जिसका अपर्चर f/1.89 है, जबकि दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का f/2.2 अपर्चर वाला अल्ट्रा वाइड और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम लेंस है जिसका अपर्चर f/2.4 है. जबकि सेल्फी के लिए इसमें डुअल लेंस दिए हैं. जिसमें मेन लेंस 44 मेगापिक्सल और दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का है.

कैमरे के मामले में इस फोन का कोई जवाब नहीं  है, फोटोग्राफी के दौरान रिजल्ट बेहद शानदार देखने को मिले, इसका Bokeh मोड इतना जबरदस्त है कि आप कई बेहतरीन फोटोज ले सकते हैं, फोटो में डिटेल्स काफी निकलकर आती हैं. प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए इसका beauty और Bokeh मोड आपको निराश नहीं होने देगा.

वीडियो शूट के दौरान भी आप (only HD) ब्यूटी मोड का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस फोन से 60fps मोड पर 4K वीडियो शूट करने की सुविधा मिलती है, जोकि वाकई इम्प्रेस करती है. नाईट फोटोग्राफी के लिए यह फोन काफी सही ऑप्शन है. इस फोन से लिए गये कुछ फोटो हम यहां शेयर कर रहे हैं.

नतीजा

Vivo V20 Pro 5G उन लोगों  के लिए जो  ऐसे स्मार्टफोन की तलाश में है जिसमें, प्रीमियम डिजाइन,  शानदार डिस्प्ले  और लाजवाब कैमरा सेटअप के साथ पावरफुल प्रोसेसर हो, नए V20 Pro 5G एक बढ़िया स्मार्टफोन है और अपने फीचर्स के दम पर यह पैसा वसूल साबित होता है.

Vivo V20 Pro 5G की खूबियां

  • शानदार डिस्प्ले
  • स्टाइलिश डिजाइन
  • प्रीमियम क्वालिटी
  • बेहतरीन कैमरा सेटअप (बेस्ट इन सेगमेंट)
  • सॉलिड परफॉरमेंस
  • बढ़िया बैटरी बैकअप
  • 33W फ़ास्ट चार्जिंग

Vivo V20 Pro 5G की कमी

  • 90Hz/120Hz रिफ्रेश की कमी

Motor Tech India Rating: 4.5/5