Vivo S1 Review: रिच डिस्प्ले और 3 रियर कैमरे के दम पर लुभाएगा

चाइना की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo भारत में लगातार बेहतर प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रही है, हाल ही में कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन Vivo S1 को भारत में उतारा है। नये S1 में तीन वेरिएंट मिलते हैं। काफी समय बिताने के बाद इसका फुल टेस्ट Review हम आपके लिए लेकर आये हैं। रिव्यू के लिए Vivo की तरफ से हमें इसका टॉप वेरिएंट मिला। अगर आप नए S1 को खरीदने की सोच रहे हैं तो इस रिपोर्ट को जरूर देखें…

कीमत और वेरिएंट: जैसा कि हमें बताया कि नया Vivo S1 तीन वेरिएंट में मिलता है आइये एक नजर डालते हैं इसके इसकी कीमत पर..

Vivo S1 के 4GB रैम और 128GB स्टोरेज की कीमत 17,990 रुपये

Vivo S1 के 6GB रैम और 64GB स्टोरेज की कीमत 18,990 रुपये

Vivo S1 के 6GB रैम और 128GB स्टोरेज की कीमत 19,990 रुपये

डिजाइन और फील: वैसे Vivo  के स्मार्टफोन्स अपने लाजवाब सेल्फी कैमरे के लिए जाने जाते हैं। कंपनी लगातार आकर्षित डिजाइन वाले स्मार्टफोन्स भारत में बना रही है। इससे पहले कंपनी का V15 Pro हम देख ही चुके हैं जिसने अपने स्टाइलिश लुक्स, कैमरे और परफॉरमेंस से सबको लुभाया। और इस बार नए S1के डिजाइन में भी आपको कुछ नयापन देखने को मिलेगा। इस फ़ोन का बैकपैनल काफी इम्प्रेस करता है यहां पर उभरा हुआ AI ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और इसके चारों तरफ लगी गोल्डन कोटिंग इसे बेहद प्रीमियम फील देती है। यह फोन कर्वी डिजाइन में है। तो कुल मिलाकर पहली ही नजर में यह फोन आपको लुभाने में कामयाब हो जायेगा।

डिस्प्ले: Vivo S1 में 6.38 इंच का फुल HD+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन 1080×2340 पिक्सल है। इसका डिस्प्ले काफी रिच है और कलर्स चटक हैं। ऐसे में विडियो और फोटो देखने में काफी मजा आएगा। धूप में भी आप डिस्प्ले को आसानी से रीड कर सकते हैं। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

AI ट्रिपल कैमरा सेटअप: नए Vivo S1 की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा सेक्शन है। जीहां फ़ोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जोकि AI फेस ब्यूटी, सेल्फी फ्रंटलाइट, AR स्टिकर्स, AI फिल्टर जैसे कई सेल्फी मोड के साथ आता है। इसका फ्रंट वाकई लाजवाब फोटो क्लिक करता है, फोटो और विडियो मोड पर फेस ब्यूटी फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

परफॉरमेंस: इसमें ऑक्टा-कोर मीडियाटेक Helio P65 प्रोसेसर दिया है। जो कि अभी तक बढ़िया परफॉर्म कर रहा है। विडियो देखते समय, youtube, फेसबुक, और मल्टीटास्किंग के दौरान हैंग होने की दिक्कत फिलहाल देखने को नहीं मिली। लेकिन हैवी गेम्स खेलते समय भी यह फ़ोन ठीक रहा लेकिन बहुत ज्यादा समूथ भी नहीं था। इसमें 4,000 mAh की बैटरी दी गई है और यह 18W ड्यूल इंजन फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है इतना ही नहीं यह रिवर्स चार्जिंग को सपॉर्ट करता है। फोन में यानी आप इस स्मार्टफोन से दूसरे डिवाइस भी चार्ज कर सकते हैं।  नए S1 स्मार्टफोन Funtouch OS 9 के साथ ऐंड्रॉयड 9 Pie पर चलता है।

नतीजा: कुल मिलाकर नए Vivo S1 में प्रीमियम फील, शानदार डिस्प्ले और अच्छी क्वालिटी देखने को मिलती है। इसमें लगा ऑक्टा-कोर मीडियाटेक Helio P65 प्रोसेसर अच्छा काम करता है। इसका रिवर्स चार्जिंग फीचर ग्राहकों को बिलकुल पसंद आएगा। लेकिन इसकी कीमत हमें ज्यादा लगी, बाकी इस फोन में अभी तक कोई कम देखने को नहीं मिली। ऐसे में आप नए S1 को जरूर खरीद सकते हैं।

रेटिंग 7/10