Vivo S1 Pro Review: बेहतर कैमरा नया डिजाइन, जानें कैसी है परफॉर्मेंस

बनी कालरा: S सीरीज में Vivo लेकर आई है अपना नया स्टाइलिश स्मार्टफोन “S1 Pro” इस फोन का डिजाइन अपने पुराने वर्जन की तुलना में काफी अलग है. इसके रियर पैनल में डायमंड शेप्ड कैमरा सेट-अप दिया है जोकि इसके डिजाइन को हटकर और नया बनाता है. इस स्मार्टफोन की कीमत 19,990 रुपये है. आइये जानते हैं कैसी है इसकी परफॉरमेंस.

डिजाइन और फील: Vivo S1 Pro का फ्रंट लुक कम्पनी ने दूसरे स्मार्टफोन की तरह ही है, यहां पर ज्यादा बदलाव या नयापन देखने को नहीं मिलता. इसके फ्रंट पैनल में वाटरड्राप नॉच फीचर दिया गया है. इसके ऊपर और साइड के बेजल काफी पतले हैं, लेकिन इसके नीचे का बेजल थोड़ा मोटा तो है पर अच्छा लगता है.लेकिन जो सबसे ज्यादा आकर्षित करता है वो है इसका रियर डिजाइन. यहां पर डायमंड शेप्ड कैमरा सेटअप काफी इम्प्रेस करता है, टेस्टिंग के दौरान जब हम इस फोन को यूज़ कर रहे थे तो काफी लोगों ने इसके बारे में हमसे पुछा. इस फोन के टॉप पर 3.5mm जैक और एक माइक्रोफोन दिया है, जबकि इसके नीचे आपको एक माइक्रोफोन, टाइप-C और एक स्पीकर मिलेगा. जबकि राईट साइड वॉल्यूम रोकर कीज़ और पावर बटन मिलेगा, इसके अलावा इसके लेफ्ट साइड पर सिम ट्रे दी गई है. यह S सीरीज का सबसे स्टाइलिश स्मार्टफोन कहा जा सकता है.इस फोन का वजन 186.7 ग्राम है,  यह ज्यादा भारी नहीं है और इसे इस्तेमाल करना इजी है.

सुपर-AMOLED डिस्प्ले: नए Vivo S1 Pro में 6.38 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया है जोकि 1080 x 2340 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ है. यह डिस्प्ले सुपर-AMOLED कैपेसिटिव मल्टी टच के साथ है. डिस्प्ले रिच और ब्राइट है. इसमें फुल व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलता है. इसमें विडियो देखना, फोटो देखना, मूवी और गेम्स खेलते समय मज़ा आता है. ओवरऑल डिस्प्ले की क्वालिटी काफी अच्छी है जोकि निराश नहीं करती.

कैमरा सेटअप: Vivo के स्मार्टफोन फोटोग्राफी के लिए काफी अच्छे माने जाते हैं. खासकर सेल्फी के मामले में ये काफी आगे हैं, इस फोन के रियर में डायमंड शेप्ड डिजाइन वाला कैमरा सेटअप लगाया है, जहां तीन कैमरे दिए गए हैं और नीचे की तरफ LED फ्लैश लाइट दी गई है. फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर (नाइट मोड के साथ) 8 मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का सुपर मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का बोकेह मोड सेंसर दिया है. जबकि सेल्फी के इसमें 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो कि नाइट मोड को सपोर्ट करता है. फोटोग्राफी के मामले में यह एक शानदार स्मार्टफोन कहा जा सकता है. डे लाइट और लो लाइट के हिसाब से यह काफी अच्छे रिजल्ट देता है. इसका बोकेह मोड काफी इफेक्टिव है और आपको काफी अच्छे रिजल्ट देता है. वहीं इसके सुपर मैक्रो कैमरे से क्लोज शॉट अच्छे से कैप्चर कर सकते हैं.

फोन में दिया गया 32 मेगापिक्सल कैमरा काफी लाजवाब फोटो क्लिक करता है. इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर, नाईट मोड और ब्यूटी मोड दिया है. विडियो शूट के दौरान कोई दिक्कत नहीं हुई, इसमें 60fps के हिसाब से विडियो शूट किये जा सकते हैं और रिजल्ट बेहतर मिलते हैं.

परफॉर्मेंस और पावर: परफॉर्मेंस के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. यह फोन 8GB RAM और 128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है. पावर के लिए इसमें 4,500 एमएएच की बैटरी मिलती है जोकि 18W के ड्यूल इंजन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. हैवी गेम्स के दौरान इसमें लैगिंग का इशू देखने को मिलता है, और फोन स्मूथ नहीं रहता, लेकिन लाइट वर्जन गेम्स के दौरान कोई दिक्कत नहीं होती. ज्यादा इस्तेमाल पर फोन में हीटिंग की भी दिक्कत नहीं होती. जिस कीमत में कंपनी ने इसे उतारा है हमारे हिसाब से इसमें अगर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712AIE प्रोसेसर का सपोर्ट मिलता तो यह और भी बेहतर बनता.  

नतीजा: नया Vivo S1 Pro अपने डिजाइन, डिस्प्ले और कैमरे की वजह से काफी शानदार फोन साबित होता है. फ़ोन की बिल्ट क्वालिटी काफी अच्छी है जोकि लम्बे समय तक साथ देगी.इसकी परफॉरमेंस ठीक है पर बहुत ज्यादा बेहतर की उम्मीद करना सही नहीं होगा.

रेटिंग: 3.5/5