TVS Zest 110 अब BS6 इंजन में हुआ लॉन्च,अब मिलेगी ज्यादा माइलेज

नई दिल्ली: TVS मोटर ने अपने पॉपुलर स्कूटर Zest 110 को अब BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया है. कंपनी ने इसमें अपग्रेड इंजन और कुछ नए फीचर्स को शामिल किया है. यह स्कूटर दो वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें हिमालय हाई सीरिज और मैट सीरिज शामिल है.

नए BS6 Zest 110 स्कूटर की चेन्नई में एक्स-शो रूम कीमत 58,460 रुपये रखी है.यह स्कूटर रेड, ब्लू, ब्लैक, पर्पल, येल्लो और ब्लू कलर ऑप्शन में मिलेगा. बेहतर ग्रिप और सुरक्षित राइड के लिए इसमें tubeless टायर्स लगाए हैं,

सामान रखने के लिए इस स्कूटर की सीट के नीचे 19 लीटर का स्टोरेज मिलता है. यह स्कूटर फ्रंट DRL और Twilight लैम्प्स से लैस है. तो वहीं इसमें LED टेल लैंप मिलते हैं. खराब रास्तों के लिए इसके फ्रंट में हाइड्रोलिक सस्पेंशन दिए हैं जबकि इसके रियर में मोनो शॉक सस्पेंशन दिया हैं.

इंजन की बात करें तो नए TVS Zest 110 में, BS6 कम्प्लायंट 110cc का इंजन लगा है जोकि 5.75 kW की पावर और 8.8 NM का टॉर्क देता है. इस बार इस इंजन में Ecothrust Fuel injection (ET-Fi) टेक्नोलॉजी को शामिल किया है. इस टेक्नोलॉजी की मदद से इंजन की परफॉरमेंस और माइलेज में इजाफा होता है.

यह इंजन बेस्ट इन क्लास पिक-अप मिलता है. कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर राइडर को बेहतर परफॉरमेंस और टेंशन फ्री राइड का मज़ा देगा.

https://youtu.be/X7MOVlrdBiM

ये भी है ऑप्शन: TVS के नए Zest 110 BS6 का आमना सामना हीरो मोटोकॉर्प के Pleasure+ 110 स्कूटर से माना जा रहा है. इस स्कूटर में BS6, 110cc का इंजन लगा है जो 8 BHP पावर और 8.7 NM टॉर्क देता है. यह इंजन फ्यूल इन इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस है. यह दो वेरिएंट में उपलब्ध है.इसके सेल्फ स्टार्ट वर्जन की कीमत 54,800 रुपये रखी है जबकि इसके सेल्फ स्टार्ट एलाय व्हील वर्जन की कीमत 56,800 रुपये रखी है. यह स्कूटर भी खास फीमेल को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है. इस स्कूटर में फ्यूल इन इंजेक्शन टेक्नोलॉजी को शामिल हैं.