ये हैं टॉप 3 बेस्ट इलेक्ट्रिक कारें, फुल चार्ज में 437 Km चलती हैं

भारत में आजकल इलेक्ट्रिक कारों का बोलबाला है और इसी डिमांड को देखते हुए कंपनियां भी अब इलेक्ट्रिक कारें मार्किट में पहले के मुक़ाबले ज़्यादा लॉन्च करती हैं। आप भी अगर इलेक्ट्रिक कार लेने का मन बना रहें हैं तो हम आपको कुछ बेहतरीन कारों के ऑप्शंस बताने जा रहें हैं,जो आपकी पसंद बन सकते हैं । आइए डिटेल में बात करते हैं इन कारों के बारें में –

Best Electric Car

Tata Nexon EV

सबसे पहले बात टाटा की नेक्सॉन की करते हैं,जो एक बजट फ्रैंडली कार है। टाटा की नेक्सॉन लोगो द्वारा काफी पसंद भी की जा रही है और लोग इसे काफी ख़रीद भी रहे हैं। यह इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज होने पर करीब 312 किमी की रेंज देने में सक्षम है और भारत में मौजूद कई इलेक्ट्रिक कारों को कड़ी टक्कर भी दे रही है। कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 7.39 लाख से लेकर 13.73 लाख रुपए के बीच है।

Tata Nexon EV Max

अब आपको टाटा की नेक्सॉन ईवी मैक्स के बारे में बताते हैं, जिसको कुछ महीने पहले ही लॉन्च किया गया था। यह इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज होने पर 437 किमी की रेंज दे सकती है। कीमत की बात करें तो इस कार की शुरूआती कीमत 17.74 लाख रूपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। यह कार डेली गुरुग्राम, नोएडा या फिर ग्रेटर नोएडा आने-जाने के लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है।

Tata Tigor EV

आखिरी में बायत टाटा की एक और इलेक्ट्रिक कार Tigor EV की करते हैं,जो भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार मानी जाती है। यह कार सिंगल चार्ज में 305 किमी का सफर तय कर सकती है। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 11,99,000 (एक्स शोरूम) रुपये से शुरू होती है। इसमें आपको तीन वैरिएंट मिल जाते हैं जिसमें XM वैरिएंट की कीमत 12,49,000 रुपये और XZ+ को 12,99,000 रुपये की कीमत पर उतारा गया था। कंपनी ने हाल ही में इस इलेक्ट्रिक कार का XZ+ वैरिएंट भी लॉन्च पेश किया है जिसकी कीमत 13.14 लाख रुपये रखी गई है।