इन 10 कारों पर आप कर सकते हैं पूरा भरोसा, ये हैं भारत की 10 सबसे सुरक्षित कारें,

नई दिल्ली: इस रिपोर्ट में हम आपको भारत की 10 सबसे सुरक्षित कारों के बारे में बता रहे हैं. अगर आप एक नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप इस रिपोर्ट को पूरा पढ़ें.

10. Maruti Suzuki Ertiga

Safest कारों की लिस्ट में 10 वे नंबर पर है मारुति सुजुकी की Ertiga, Global NCAP टेस्ट में इस गाड़ी को एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी में 3 स्टार रेटिंग मिली है.

9. maruti Suzuki Vitara Brezza

Safest कारों की लिस्ट में 9 वे नंबर पर है Vitara Brezza. Global NCAP टेस्ट में इस गाड़ी को एडल्ट सेफ्टी में 4 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी में 3 स्टार रेटिंग मिली है.

8. Mahindra Marazzo

Global NCAP टेस्ट में Mahindra Marazzo ने एडल्ट सेफ्टी में इसे 4 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी में 2 स्टार रेटिंग हांसिल की है. MPV सेगमेंट में मारजो काफी पॉपुलर है.

7. Volkswagen Polo

Volkswagen Polo ने Global NCAP टेस्ट में 4 स्टार एडल्ट सेफ्टी में और 2 स्टार रेटिंग चाइल्ड सेफ्टी में हांसिल की है. छोटी कारों में यह पोलो काफी पसंदीदा कारों में से एक है.

6. Tata Tigor

कॉम्पैक्ट सेडान कारों में इस समय Tata Tigor सबसे सेफ कार है. Global NCAP टेस्ट में इस कार को 4 स्टार एडल्ट सेफ्टी में और 3 स्टार चाइल्ड सेफ्टी में मिले हैं.

5. Tata Tiago

2020 GNCAP टेस्ट में टाटा की टियागो सबसे सेफ छोटी बन चुकी है. एडल्ट सेफ्टी में इसे 4 स्टार रेटिंग और चाइल्ड सेफ्टी में 3 स्टार रेटिंग मिली है.

4. Mahindra Thar

सेफ कारों की लिस्ट में नंबर 4 पर है महिंद्रा की थार, जिसनें Global NCAP टेस्ट में  4 स्टार रेटिंग एडल्ट सेफ्टी में और 4 स्टार रेटिंग चाइल्ड सेफ्टी में हांसिल की है.

3. Tata Altroz

सेफ कारो  की लिस्ट में तीसरे नंबर पर है टाटा की प्रीमियम हैचबैक कार Altroz, इस कार ने Global NCAP टेस्ट में  5 स्टार रेटिंग एडल्ट सेफ्टी में और 3 स्टार रेटिंग चाइल्ड सेफ्टी में हांसिल की है.

2. Tata Nexon

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट का मार्केट तेजी से रफ़्तार पकड़ रहा है और इस लिस्ट में Tata Nexon दूसरी सबसे सेफ कार है. Global NCAP टेस्ट में इसने 5 स्टार रेटिंग एडल्ट सेफ्टी में और 3 स्टार रेटिंग चाइल्ड सेफ्टी में हांसिल की है.

1. Mahindra XUV300

और नंबर एक पर महिंद्रा की XUV300 जिसमें Global NCAP टेस्ट में इसने 5 स्टार रेटिंग एडल्ट सेफ्टी में और 4 स्टार रेटिंग चाइल्ड सेफ्टी में हांसिल की है.