Samsung Galaxy Note20 Ultra 5G खरीदने के ये हैं 10 बड़े कारण, आप भी जानें

नई दिल्लीबनी कालराSamsung का Galaxy Note20 Ultra 5G अब तक का सबसे पावरफुल स्मार्टफोन है. इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं जो इसे एक खास एंड्राइड स्मार्टफोन बनाते हैं. यहां हम आपको Galaxy Note20 Ultra 5G खरीदने के 10 बड़े कारण बता रहे हैं.

1. Most प्रीमियम डिजाइन: नए Galaxy Note20 Ultra का डिजाइन काफी ज्यादा प्रीमियम है. यह पहला ऐसा स्मार्टफोन है जोकि गोरिला ग्लास 7 की सुरक्षा के साथ आता है, यह पुराने गोरिला ग्लास से काफी ज्यादा Improved है, साथ ही इस फोन को भी ज्यादा सेफ बनता है. कंपनी का दावा है कि नया ग्लास हार्ड, रफ सतहों पर 2 मीटर की गिरावट से भी फोन को बचा सकता है. कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 की तुलना में गोरिल्ला ग्लास 7 अब 2x बेहतर स्क्रैच प्रतिरोध प्रदान करता है.

2. बेहतरीन डिस्प्ले: हम सभी जानते हैं कि Samsung से बेस्ट डिस्प्ले कोई और नहीं बनाता. Galaxy Note20 Ultra 5G में डायनामिक  AMOLED 2X Infinity-O डिस्प्ले लगा है. यह डिस्प्ले अब तक का सबसे बेहतरीन डिस्प्ले है और इसमें बैजेल्स एक दम खत्म कर दिये हैं. डिस्प्ले काफी ज्यादा रिच. ब्राइट और कलरफुल है. यह आंखों के तनाव को कम करने के लिए नीली रोशनी को काफी कम कर देता है. फोटो और विडियो देखने के अलावा गेम्स खेलते समय यह डिस्प्ले काफी कूल रहता है और काफी समय इस फोन के साथ आ बिता सकते हैं. इसका adaptive120Hz  स्क्रीन रीफ्रेश रेट से फोन मक्खन की तरफ स्मूथ रहता है. इसका इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट स्केनर काफी फ़ास्ट है.

3.हाई क्वालिटी: क्वालिटी के मामले में यह अब तक सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन है. हाथ में पकड़ते समय आपको लगेगा कि वाकई आपके हाथ में एक सुपर फ्लैगशिप स्मार्टफोन है. इसके बैकसाइड पर सॉफ्ट टच मटिरियल दिया है जिसे आप फील कर सकते हैं.इस स्मार्टफोन का बैक ग्लास से बना है जबकि इसका साइड मैटल फ्रेम का बना है.

4. रियर कैमरा मॉड्यूल: नए Galaxy Note20 Ultra का सबसे खास अट्रैक्शन इसका बैकसाइड पर दिया गया कैमरा मॉड्यूल है जोकि थोड़ा बड़ा है और काफी कूल नज़र आता है. मिस्टिक ब्रोंज कलर की मदद से  यह फोन काफी काफी ज्यादा प्रीमियम लगता है.

5. लाउंड और क्लियर साउंड: Samsung Galaxy Note20 Ultra में एक स्पीकर मिलता है जोकि काफी लाउंड है और क्लियर साउंड देता है. ऐसे में फिल्म, वीडियो, म्यूजिक और गेम्स खेलते समय आपको मज़ा आएगा.

6. फोटोग्राफी: Galaxy Note20 Ultra 5G के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है. जिसमें 108 MP का प्राइम कैमरा दिया है जोकि वाइड एंगल के साथ आता है. जबकि 12MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 12MP का ही टेलीफ़ोटो कैमरा दिया है. वहीं साथ में लेज़र AF सेंसर और LED फ़्लैश लाइट की सुविधा मिलती है. इस फोन का रियर कैमरा सेटअप काफी पावरफुल है. इसका वाइड एंगल कैमरा,अल्ट्रा वाइड  कैमरा और टेलीफोटो कैमरा DSLR जैसी फोटो लेने में मदद करता है. बेहतर रोशिनी में तो रिजल्ट अच्छे आते ही हैं बल्कि लो लाइट में कमाल की फोटो मिलती है. सेल्फी के इसमें 10 MP का कैमरा इसके फ्रंट में मिलता है जोकि नेचुरल और काफी अच्छी सेल्फी लेने में मदद करता है.यहां कई फिल्टर्स दिए है.

7. वीडियो के लिए खास: फोन से HD, FHD,UHD और 8K विडियो शूट करने की आज़ादी मिलती है .खास बात यह है कि इसमें प्रो विडियो साइज़ में 120fps मोड पर विडियो शूट किये जा सकते हैं जोकि एकदम स्मूथ और लाइव एक्सपीरियंस देते हैं. इसमें ज़ूम इन माइक वाला भी फीचर भी मिल जाता है यानी विडियो ज़ूम करते समय आवाज़ भी ज़ूम होती है. इस फोन एक काफी बेहतरीन विडियो शूट किये जा सकते हैं, यह 50X ज़ूम को सपोर्ट करता है. इसका सेल्फी कैमरा इम्प्रेस करता है और काफी अच्छे रिजल्ट देता है. अगर आप फोटोग्राफी और वीडियो की अच्छी समझ रखते हैं तो आप नए Galaxy Note20 Ultra 5G से सिनेमा क्वालिटी विडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं

8. S-Pen: फोन में दिया गया S-Pen पहले से ज्यादा एडवांस्ड है और इसेअपग्रेड किया गया है. S-Pen आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर से लैस है. इतना ही नहीं इसमें पिछले सीरीज की तरह ही कई जेस्चर कंट्रोल फीचर्स दिए गए हैं.S-Pen यूज़ करते समय आपको रियल Pen जैसा अनुभव मिलेगा. S-Pen की मदद से आप स्क्रीन शॉट लेकर उस पर लिख सकते हैं. इसमें Microsoft Gaming कंट्रोल दिया गया है.

9. परफॉरमेंस: Galaxy Note20 Ultra 5G में Samsung ने अपना खुद का Exynos 990 प्रोसेसर दिया है. यह एक फ़्लैशशिप प्रोसेसर है, जोकि काफी ज्यादा फ़ास्ट और पावरफुल है. यह फोन 12GB LPDDR5 RAM और 256GB/512GB UFS3.1 इंटरनल स्टोरेज के साथ है. इतना ही नहीं फ़ास्ट फ़ाइल ट्रांस्फर के लिए अल्ट्रा-वाइड बैंड (UWB) तकनीक दी गी है. इस फोन में हैवी गेम्स एक दम मक्खन की तरफ स्मूथ और फ़ास्ट चलती हैं. यह फोन बिना रुके और हैंग हुए काफी जबरदस्त परफॉरमेंस देता है.

10. बैटरी: पावर के लिए इस फोन में 4500mAh की बैटरी दी गई है जोकि सुपर फ़ास्ट चार्ज और फ़ास्ट वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है. फुल चार्ज होने के बाद फोन की बैटरी एक दिन आराम से निकाल देता है जोकि इस फोन के लिए एक प्लस पॉइंट है.

“Samsung का Galaxy Note20 Ultra 5G बिजनेस यूजर्स को टारगेट करता है. इसकी कीमत 104,999  रुपये है. प्रीमियम एंड्राइड स्मार्टफोन सेगमेंट में यह अब तक का सबसे बेहतरीन और पावरफुल स्मार्टफोन है.”

Motor Tech India Rating: 4.8/5