Samsung Galaxy Tab S5e फर्स्ट इम्प्रैशन: खरीदने से पहले जानिये सब कुछ

सैमसंग ने अपना नया Galaxy Tab S5e को भारत में लांच कर दिया है। इसमें 2 वेरिएंट मिलते हैं जिसमें एक वाईफाई वर्जन है जिसकी कीमत 35,999 रुपये है और दूसरा वाईफाई+एलटीई वर्जन जिसकी कीमत 39,999 रुपये रखी है। लेकिन हमें इसका वाईफाई वर्जन टेस्टिंग के लिए मिला। आइये जानते हैं क्या कुछ नया और खास है इसमें।   

डिजाइन: नया Galaxy Tab S5e बेहद प्रीमियम और स्लीक है। यह सिर्फ 5.5 मिमी पतला है और इसका वजन सिर्फ 400 ग्राम है। इसके राइड साइड पर पावर की/फिंगरप्रिंट, वोलुम की और माइक्रो SD कार्ड स्लॉट की जगह दी गई है वही इसमें 4 स्पीकर्स दिए गये हैं जोकि जोकि 2 ऊपर की तरफ और 2 इसके नीचे हैं। ये स्पीकर्स AKG और डॉल्बी एटमॉस को सपोर्ट करते हैं। साथ नीचे टाइप-सी पोर्ट चार्जिंग पॉइंट दिया हुआ है। कुल मिलाकर नया Tab S5e काफी प्रीमियम और स्टाइलिश है जोकि आपको पसंद आएगा।    

डिस्प्ले: Tab S5e में 10.5-इंच का WQXGA  sMOLED डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 2560 x 1600 पिक्सल, 288 ppi पिक्सल डेंसिटी और 16:10 असपैक्ट रेशियो है। इसमें कलर्स काफी रिच नज़र आते हैं। ऐसे में विडियो, फोटो और गेम्स खेलने में काफी मज़ा आएगा। धूप में भी डिस्प्ले को आसानी से देखा जा सकता है।  

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए Galaxy Tab S5e में  f/2.0 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा लगा है।  जबकि और सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। रियर कैमरा से UHD विडियो और फ्रंट कैमरे से फुल HD विडियो शूट किया जा सकता है।

हार्डवेयर: परफॉरमेंस के लिए इसमें क्वालकोम स्नैपड्रैगन 670 प्रोसेसर लगा है। वही यह 4GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है लेकिन इस स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड के जरिये 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें लगा प्रोसेसर स्मार्टफोन्स में भी इस्तेमाल किया जाता है और यह काफी शानदार परफॉरमेंस देता है, वही गेमिंग के लिहाज से भी यह लाजवाब है। यह डिवाइस फेस अनलॉक फीचर को सपोर्ट करता है। और यह OneUI के साथ एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ v5.0, GPS / A-GPS, USB टाइप- C पोर्ट है। 

बैटरी: Galaxy Tab S5e में 7040mAh की बैटरी दी गई है और यह 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है। लेकिन इसका बैटरी बैकअप कितना है यह हम आपको टेस्टिंग के बाद ही बता पायेंगे।

पोगो कीबोर्ड: यह टैबलेट पोगो कीबोर्ड सपोर्ट के साथ आता है। यह मूल रूप से उपयोगकर्ताओं को टेबलेट पर कीबोर्ड को संलग्न करने और लैपटॉप की तरह उपयोग करने की अनुमति देता है। साथ ही, यह टैबलेट के कवर के रूप में भी काम करता है। इसे आसानी से कनेक्ट इस्तेमाल किया जा सकता है। वही इस टैब में  Dex मोड की मदद से Dex मोड और टैबलेट मोड के बीच स्विच करने के लिए एक सरल विकल्प दिया है, जो बहुत समय बचाता है।