कीमत और परफॉरमेंस के दम पर लुभाता है नया Samsung Galaxy Tab A7, स्टूडेंट्स के लिए है खास

बनी कालरा: मिड रेंज सेगमेंट को ध्यान में रखते हुए सैमसंग लेकर आये हैं अपना नया टैब A7, यह 3GB रैम और 32 GB इंटरनल स्टोरेज से लैस है. डार्क ग्रे कलर में यह डिवाइस हमें मिला है. यह डिवाइस खास स्टूडेंट्स और वर्क फ्रॉम होम करने वालों की जरूरत  को देखते हुए तैयार किया है. इसके Wifi मॉडल की कीमत 16,999 और LTE वर्जन की कीमत 21,999 रुपये रखी है. आइये जानते हैं इसकी परफॉरमेंस के बारे में.

डिजाइन: यह स्लिम डिजाइन में है, इसकी थिकनेस 7mm है. इसके राईट साइड पर माइक्रो फोन, पावर बटन और वोलुम रोकर की मिलते हैं. इसके लेफ्ट साइड पर सिम ट्रे मिलती है. इसमें कुल चार स्पीकर्स दिए हैं. जोकि दो ऊपर की तरफ और दो नीचे की तरफ दिए है. इसके अलावा नीचे आपको 3.5mm हेडफोन जैक, माइक्रो फोन और टाइप C पोर्ट मिल जाता है. इस टैब की बिल्ट क्वालिटी काफी अच्छी है. खास बात यह है कि इस टैब को आप एक हाथ से भी यूज़ कर सकते हैं.

डिस्प्ले: Samsung Galaxy Tab A7 में 10.4 FHD+ TFT डिस्प्ले मिल जाती है. डिस्प्ले की क्वालिटी कफो अच्छी है. वीडियो. फोटो और गेम्स खलेने में आपको काफी मज़ा आएगा.इसमें गेमिंग के दौरान भी कोई दिक्कत नहीं हुई. धूप में आप इसे आसानी से रीड कर पाते हैं.  स्टूडेंट्स इसमें अपने असाइंमेंट तैयार कर सकते हैं, इतना ही नहीं इसमें आप अपने ऑफिस का काम भी बहुत आसानी से कर सकते हैं, और ऐसे में इसका डिस्प्ले पूरा साथ निभाता है.

परफॉरमेंस: इसमें Snapdragon 662 प्रोसेसर दिया है साथ ही adreno 610 GPU मील जाता है. यह one UI 2.5 और यह एंड्राइड10 पर बेस्ड है. रोजाना इस्तेमाल के दौरान यह टैब बेहतर ढंग से काम करता है. इसे यूज़ करने में कोई परेशानी अभी तक देखने को नहीं मिली. इसमें सभी एप्स आसानी से ओपन होती है. टेस्टिंग के दौरान इसमें  कोई लैग देखने को नहीं मिला.

खास बात यह है कि इस टैब में नोक्स का सिक्योरिटी मिल जाता है. इसके अलावा इसमें कई सेंसर मिल जाते हैं.  इसमें फेस अनलोक की सुविधा मिल जाती है लेकिन फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं मिलता. इसमें 7040mAh की बैटरी दी है और बैटरी बैकअप काफी कमाल का है. 10W का चार्जिंग दिया है. लेकिन यह 15W फ़ास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है.

कैमरा: हांलाकि टैब फोटोग्राफी और वीडियो के लिए नहीं होते उनके लिए तो स्मार्टफोन  बाजार में मौजूद हैं लेकिन फिर भी इस टैब के रिअर में एक 8MP का कैमरा दिया है.  इस टैब से ली गई फोटो अच्छी हैं और इमेज प्रोसेसिंग भी बढ़िया है. इसके अलावा सेल्फी के लिए इसमें  5MP का कैमरा दिया है. टैब में लगे ये दोनों ही कैमरा अपना काम बखूबी कर जाते है.

नतीजा: Samsung का नया Galaxy Tab A7, हमारी टेस्टिंग के दौरान बेहतर परफॉर्म इम्प्रेस करता है. अगर आप स्टूडेंट्स और आजकल ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं तो यह टैब आपके लिए फायदेमंद साबित होगा, इतना ही नहीं अगर आप ऑफिस वर्कर हैं और रेगुलर वीडियो मीटिंग और प्रेजेंटेशन करनी पड़ती है तो आप नए Galaxy Tab A7 के बारे में जरूर विचार कर सकते हैं. यह वाकई एक वैल्यू फॉर मनी टैब है.

Motor Tech India: 4.4/5