फैन्स के लिए Galaxy S20 FE भारत में हुआ लॉन्च, जानिये कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: Samsung ने अपना नया Galaxy S20 FE (Fan Editon) को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने इसे खास अपने Fans को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है. यह लाइटवेट, स्लीक और कॉम्पैक्ट है. साथ ही इस फोन की क्वालिटी भी काफी प्रीमियम नज़र आ रही है. आइये जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में.

कीमत और ऑफर्स: नए Galaxy S20 FE को सिर्फ एक ही वेरियंट में उतारा गया है और इसमें 4G  का सपोर्ट दिया गया है. इस फोन की कीमत 49,999 रुपये रखी है. ग्राहक इस फोन को 9 अक्टूबर से प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा. वहीं इसकी बिक्री 16 अक्तूबर से अमेजन और तमाम स्टोर्स से शुरू होगी. इस फोन की प्री-बुकिंग करने पर 8000 रुपये तक के फायदे मिलेंगे.

डिजाइन और डिसप्ले: नए Galaxy S20 FE के रियर में LED फ़्लैश लाइट के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है. यह फोन बेजल लेस डिजाईन से लैस है, फोन का डिजाइन आपको जरूर पसंद आएगा. इस फोन में इनफिनिटी O डिसप्ले दिया है. इसमें 6.5 इंच की बड़ी फुलएचडी+ सुपर एमोलेड डिसप्ले लगा है जोकि 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है.  यह डिस्प्ले बेहद रिच और कलर फुल है. हमने पहले भी कहा है कि सैमसंग से बेस्ट डिस्प्ले आपको किसी और स्मार्टफोन ब्रांड के में देखने को नहीं मिलेंगे. इसमें ऊपर की तरफ पंच-होल सेल्फी कैमरा दिया है. खास बात यह है कि इस पंच-होल का साईज़ महज 3.34mm है.

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए नए Galaxy S20 FE के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है. जिसमें 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है. सैमसंग गैलेक्सी S20 FE के कैमरा में 30X सुपर जूम, नाइट मोड जैसे फीचर्स दिए हैं.जबकि सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है.

प्रोसेसर और बैटरी: नए Galaxy S20 FE में ऑक्टा-कोर Exynos 990 प्रोसेसर दिया है. यह फोन Android 10 पर आधारित One UI 2.5 पर काम करता है. इसके अलावा यह dual-SIM (Nano+eSIM) सपोर्ट के साथ आता है. पावर के लिए इसमें 4500mAh की बैटरी लगी है जो 15W की फास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. इसके अलावा इस फोन में इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर का भी सपोर्ट मिलता है. इस फोन में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है.