Samsung Galaxy Note 10 Lite first impression: नोट सीरिज में सैमसंग का बड़ा धमाका

बनी कालरा: Samsung की Note हमेशा से ही लोकप्रिय रही है, हर बार कंपनी ने एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन इस सीरिज में पेश किये हैं, और आज तक किसी अन्य स्मार्टफोन कंपनी ने इस सेगमेंट में उतरने की हिम्मत ही नहीं दिखाई. Samsung पिछले साल Galaxy Note 10 और Galaxy Note 10 प्लस को लॉन्च किया था, जिसे ग्राहक लगातार पसंद कर रहे हैं, लेकिन ज्यादा कीमत के चलते, यह फोन उन यूजर्स की पहुंच से दूर था जिनका बजट 40 से 45 हजार रुपये के बीच है. लेकिन अब यूजर्स की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने भारत में Galaxy Note 10 Lite को लॉन्च कर दिया है. इस फर्स्ट इम्प्रैशन में जानते हैं इस फोन के बारे में…

कीमत और वेरिएंट: नए Galaxy Note 10 Lite   को दो वेरिएंट में उतारा गया है. इसमें एक 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलता है जिसकी कीमत 38,999 रुपये रखी है. इसके अलावा दूसरा वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट के साथ है जिसकी कीमत 40,999 रुपये रखी है. यह डिवाइस, ऑरा ग्लो, ऑरा ब्लैक और ऑरा रेड कलर वेरियंट में उपलब्ध है.

डिजाइन और फील: Galaxy Note 10 Lite  का डिजाइन Note 10  और Note 10 प्लस से थोड़ा सा अलग है, यह कर्वी शेप में है. इसकी क्वालिटी काफी बढ़िया है, हमें यह ऑरा ग्लो कलर में मिला है. फोन के चारों तरफ क्रोम का इस्तेमाल किया है, जिसकी वजह से यह काफी प्रीमियम नजर आता है. इसके बैक साइड पर Galaxy S10 Lite की तरह ही कैमरा सेटअप दिया है.

इसके नीचे की तरफ S-पेन, 3.5mm हेडफोन जैक, माइक्रो फोन और एक स्पीकर दिया है, जबकि राईट साइड पर वोलुम की और पावर बटन दिया है. इसके अलावा लेफ्ट साइड पर सिम ट्रे की सुविधा मिलती है. फोन के टॉप पर सिर्फ माइक्रोफोन मिलता है. यह फोन थोड़ा स्लिम है, इसे एक हाथ से इस्तेमाल करना बेहद आसान है. 

डिस्प्ले: 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस, इनफिनिटी ओ सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ आता है यह फोन, जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है. इसकी पिक्सल डेनसिटी 394 पिक्सल प्रति इंच है. यह डिस्प्ले काफी रिच और लाजवाब है.  विडियो, फोटो और S-पेन से काम करते समय यह डिस्प्ले आपको मजेदार लगेगा.

परफॉरमेंस: नए Galaxy Note 10 Lite  के लिए कंपनी में Exynos 9810 प्रोसेसर है. जो 10nm ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है और इसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2.7 गीगाहर्ट्ज़ है. हमें इसका 8 GB रैम और 128 GB इंटरनल स्टोरेज वाला वेरिएंट मिला.

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप है मौजूद है, जिसमें पहला लेंस 12 मेगापिक्सल का है जिसके साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन मिलता है, जबकि दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल के साथ है, वहीँ तीसरा लेंस भी 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है. इसके अलावा सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा है. विडियो और फोटो के मामले में यह फोन निराश नहीं करता. फुल टेस्ट रिपोर्ट रिव्यू में आपको देंगे. कनेक्टिविटी: पावर के लिए इस फ़ोन में 4500mAh