Samsung Galaxy M51 भारत में हुआ लॉन्च, 7000mAh की बैटरी है सबसे बड़ी खूबी

नई दिल्ली: Samsung ने भारत ने अपना नया स्मार्टफोन Galaxy M51 को लॉन्च कर दिया है. इस फोन का  भारत में बड़ी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था, क्योंकि Galaxy M सीरिज का यह फोन अब तक का सबसे पावरफुल स्मार्टफोन है, इसमें दमदार प्रोसेसर से साथ 7000mAh की बैटरी लगी है. इससे पहले कंपनी 6000mAh की बैटरी वाले स्मार्टफोन भी लॉन्च कर चुकी है. आइये जानते हैं इस फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में.

कीमत और उपलब्धता: नए Galaxy M51 को दो वेरिएंट में उतारा गया है. कीमत की बात करें तो इसके 6GB +128GB वेरिएंट  की कीमत 24,999 रुपये और 8GB +128GB वेरिएंट की कीमत 26,999 रुपये है. यह फोन इलेक्ट्रिक ब्लू, स्लैस्टिकल ब्लैक कलर वेरियंट में मिलेगा.इस फोन की बिक्री 18 सितंबर से अमेजन इंडिया, सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर और रिटेल स्टोर से होगी. HDFC बैंक कार्ड से इस फोन को खरीदने पर 2000 रुपये का फायदा मिलेगा,

डिस्प्ले और फीचर्स: इस फोन में 6.7″ FHD+ Super AMOLED Plus Infinity O Display दिया है. डिस्प्ले काफी रिच और ब्राइट है.बड़ा डिस्प्ले होने की वजह से इस फोन में वीडियो गेम्स खेलने में मज़ा आएगा. डिस्प्ले पर Gorilla Glass 3 की Protection है.

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में चार कैमरे दिए हैं जिसमें 64MP (Main कैमरा), 12MP (अल्ट्रा वाइड  कैमरा), 5MP (डेफ्थ लेंस ) और 5MP(मैक्रो लेंस) दिया है. इसके अलावा सेल्फी के लिए इसमें 32MP का कैमरा दिया है. इस फोन में 4K वीडियो शूट किये जा सकते हैं.    

प्रोसेसर: परफॉरमेंस के लिए इस फोन में Qualcomm Snapdragon 730G Processor दिया है इसके अलावा गेमिंग एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए इसमें  Adreno 618 GPU का सपोर्ट मिलता है. यह फोन एंडरॉयड 10 ओएस पर काम करता है. माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 512 GB तक बढ़ाया जा सकता है. कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4G , ब्लूटूथ, जीपीएस और टाईप-सी चार्जिंग पोर्ट का सपोर्ट मिलेगा. इस फोन में रिवर्स चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा, यानी आप Galaxy M51 से दूसरे फोन को भी चार्ज कर सकते हैं.