बजट सग्मेंट में Samsung Galaxy M02s की एंट्री, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स के बारे में

नई दिल्ली: बजट सग्मेंट में Samsung ने अपना नया स्मार्टफोन Galaxy M02s को भारत में लॉन्च कर दिया है. इस फोन की की कीमत 8,999 रुपये से शुरू होती है.  जिन लोगों का बजट सिर्फ 10,000 रुपये ही हैं उनके लिए यह एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है. आइये जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में.

डिजाइन

नए Galaxy M02s के बारे में..फोन का डिजाइन कंपनी के M सीरिज के दूसरे स्मार्टफोन जैसा है. यह कॉम्पैक्ट है और एक हाथ से आप इसे आसानी से यूज़ कर सकते हैं.इसके टॉप पर एक माइक्रो फोन दिया है, जबकि इसके राईट साइड पर वॉल्यूम रोकर कीज़ और पावर बटन आपको देखने को मिलेगा, जबकि इसके लेफ्ट साइड पर कुछ नहीं दिया है. वहीं इस फोन के नीचे की तरफ 3.5mm हेडफोन जैक, एक माइक्रो फोन, टाइप C पोर्ट और एक स्पीकर मिलता है.

डिस्प्ले

इस फोन में 6.5 इंच की Infinity-V, HD+ डिस्प्ले दी गई है. डिस्प्ले काफी अच्छा है, इसमें रिच कलर्स आपको मिल जायेंगे.इस फोन में फोटो, वीडियो और गेम्स खेलते समय आपको मज़ा आएगा.

कैमरा

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में LED फ़्लैश लाइट के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिल जाएगा जोकि 13MP+2MP के माइक्रो  लेंस और 2MP का डेप्थ लेंस दिया है. इसके अलावा इसके फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा देखने को मिल जाएगा.

पावर और प्रोसेसर

पावर के लिए इस फोन में 15W फ़ास्ट चार्जिंग के साथ 5000 mAh की बैटरी लगी है. परफॉरमेंस के लिए इसमें Qualcomm Snapdragon 450 का सपोर्ट मिलेगा. यह फोन Android 10 बेस्ड OneUI पर काम करता है. इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में 4G, USB Type C, Bluetooth और GPS का सपोर्ट मिलता है.

कीमत और वेरिएंट

Samsung ने नए Galaxy M02s को दो वेरिएंट में उतारा है, इसके  3GB+32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8999 रुपये है जबकि इसके 4GB+64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9999रुपये है. इस फोन को आप Amazon, Samsung E-Store और सभी रिटेल स्टोर्स से खरीद सकते हैं. यह फोन ब्लैक, ब्लू और रेड कलर वेरिएंट्स में मिलेगा. इस फोन का सीधा मुकाबला शाओमी और रियली से होगा.