शानदार डिस्प्ले और लम्बी बैटरी बैकअप के दम पर लुभाएगा नया Samsung Galaxy F41, जानिये परफॉरमेंस के बारे में

बनी कालरा:  Samsung ने मिड रेंज सेगमेंट में अपना नया स्मार्टफोन Galaxy F41 भारत में लॉन्च किया है.आपको बता दें कि F सीरिज का यह पहला स्मार्टफोन है. डिजाइन के मामले में यह आपको थोड़ा स्टाइलिश नज़र आता है. साथ ही इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं जो इसे मिड रेंज सेगमेंट का मजबूत दावेदार बनाते हैं. नई F सीरिज यूथ को टारगेट करती है. अगर आप नया Galaxy F41 खरीदने की सोच रहे हैं तो आप इस रिव्यू को को पूरा पढ़ें.

डिजाइन: डिजाइन के मामले में नया Galaxy F41 आपको कंपनी के ही Galaxy M31 की याद दिलाएगा. लेकिन कलर शेड में थोड़ा नयापन जरूर देखने को मिलता है.  इसका कर्वी डिजाइन बेहतर लगता है. फोन के नीचे की तरफ माइक्रोफोन, USB टाईप C पोर्ट, स्पीकर और 3.5mm हेडफोन की सुविधा मिलती है. जबकि इसके राईट साइड में पावर बटन और वॉल्यूम रोकर की मिलते हैं. इसके अलावा इसके लेफ्ट साइड में सिम ट्रे की सुविधा मिलती है. वहीं इसके टॉप माइक्रो फोन मिलता है. जबकि इसके पीछे LED फ़्लैश लाइट के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, ठीक नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है जोकि काफी फ़ास्ट है. यह कॉम्पैक्ट है और इसे इस्तेमाल करना आसान है. हाथ में पकड़ने पर यह काफी मजबूत और इस्तेमाल में काफी आरामदायक फील कराता है.

डिस्प्ले: नए Galaxy F41 में 6.4 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलता है. फोन का डिस्प्ले बेहद रिच है, जिसकी वजह से वीडियो  और गेम्स खेलने में मज़ा आता है. धूप में इस डिस्प्ले को रीड करने में हमें कोई दिक्कत देखने को नहीं मिली. डिस्प्ले काफी ब्राइट है.

प्रोसेसर और परफॉरमेंस : परफॉरमेंस के इस फोन में Exynos 9611 प्रोसेसर दिया है. यह फोन एंड्रॉयड 10 आधारित One UI Core 2.1 पर बेस्ड है. इस फोन में ड्यूल सिम का सपोर्ट मिलता है. पावर के लिए इसमें 6000mAh की बैटरी है जो 15 W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, 3.5 एमएम का हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट है.

रेगुलर इस्तेमाल में यह निराश होने का मौका नहीं देता. फ़ोन हीटिंग की समस्या भी देखने को नहीं मिली. गेम्स खेलने में भी कोई दिक्कत नहीं होती, लेकिन अगर हैवी गेम्स खेलने की सोच रहे हैं तो यह फोन एवरेज एक्सपीरियंस ही देगा. फोन में लगी बैटरी फुल चार्ज करने के बाद एक दिन आराम से निकाल देती है जोकि वाकई शानदार है, लेकिन बड़ी बैटरी होने के बावजूद यह सिर्फ 15W की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ है जोकि हमारे हिसाब से कम है, क्योंकि फोन ओ फुल चार्ज होने में करीब 2.5 घंटे का समय लगता है. यह फोन बेसिक और मीडियम यूजर्स के लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित होगा.

कैमरा: फोटोग्राफी और वीडियो के लिए नए Galaxy F41 में रियर में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है.जिसमें मेन कैमरा 64 मेगापिक्सल का है, जबकि 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और 5 मेगापिक्सल का टेरीटरी सेंसर मिलता है. सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा. कैमरा डिपार्टमेंट में यह फोन इम्प्रेस करता है. वहीं कम रोशिनी या रात में ली गई तस्वीरें अच्छी रहीं. अगर आप फोटोग्राफी की समझ रखते हैं तो आप इस फोन से काफी अच्छी फोटोग्राफी और वीडियो शूट कर सकते हैं. इस फोन से 4K वीडियो भी शूट करने सुविधा मिलती है. यहां हम आपको कुछ फोटो शेयर कर रहे हैं जो इस नए Galaxy F41 से ली गई हैं.

कीमत: Samsung Galaxy F41 में दो वेरिएंट मिलते हैं. इसके 6GB  रैम और 64GB  स्टोरेज वेरियंट की कीमत 16,999 रुपये है, वहीं इसके 6 GB रैम और 128 GB  स्टोरेज की कीमत 17,999 रुपये है.  लेकिन इस समय ऑफर के तहत इसके 64GB वेरिएंट की कीमत 15499 रुपये है. जबकि इसके 128 GB वेरिएंट की कीमत 16,499 रुपये है.

नतीजा:  नया Samsung Galaxy F41 यूथ को लुभाने का दम रखता है. इसका डिस्प्ले, फीचर्स, कैमरा और परफॉरमेंस बढ़िया है.  कंपनी ने इसकी कीमत भी सही  रखी है. अगर आपका बजट 18 हजार रुपये तक है और आप एक नॉन-चाइनीज स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो नया Galaxy F41 आपके लिए एक पैसा वसूल स्मार्टफोन साबित हो सकता है.

“Long lasting 6000mAh battery with brilliant display. Samsung Galaxy F41 is cool choice for youth”

Motor Tech India Rating: 4.5/5