दमदार है नया Samsung Galaxy F41, बेहतर क्वालिटी के साथ लाजवाब डिस्प्ले का मज़ा

नई दिल्ली। बनी कालरा:  F सीरिज Samsung की नई मिड रेंज सीरिज है. इस सीरिज में कंपनी ने पहला स्मार्टफोन Galaxy F41 को लॉन्च किया है. नई F सीरिज यूथ को टारगेट करती है. इस नए स्मार्टफोन में हैवी बैटरी से लेकर कई फीचर्स देखने को मिलते हैं. अगर आप नया Galaxy F41 खरीदने की सोच रहे हैं तो आप इस रिपोर्ट को पूरा पढ़ें.

कीमत: Samsung Galaxy F41 में दो वेरिएंट मिलते हैं. इसके 6GB  रैम और 64GB  स्टोरेज वेरियंट की कीमत 16,999 रुपये है, वहीं इसके 6 GB रैम और 128 GB  स्टोरेज की कीमत 17,999 रुपये है.  फ्लिपकार्ट पर 16 अक्तूबर से बिग बिलियन डेज सेल में इस नए स्मार्टफोन की बिक्री शुरू होगी. इस फोन फ्यूजन ग्रीन, फ्यूजन ब्लू और फ्यूजन ब्लैक कलर ऑप्शन मिलेंगे. लेकिन इस समय ऑफर के तहत इसके 64GB वेरिएंट की कीमत 15499 रुपये है. जबकि इसके 128 GB वेरिएंट की कीमत 16,499 रुपये है.

डिजाइन: नए Galaxy F41 का डिजाइन Samsung की A और M सीरिज की तरह है. लेकिन कलर शेड में थोड़ा नयापन जरूर देखने को मिलता है.  इसका कर्वी डिजाइन बेहतर लगता है. फोन के नीचे की तरफ माइक्रोफोन, USB टाईप C पोर्ट, स्पीकर और 3.5mm हेडफोन की सुविधा मिलती है. जबकि इसके राईट साइड में पावर बटन और वॉल्यूम रोकर की मिलते हैं. इसके अलावा इसके लेफ्ट साइड में सिम ट्रे की सुविधा मिलती है. वहीं इसके टॉप माइक्रो फोन मिलता है. जबकि इसके पीछे LED फ़्लैश लाइट के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, ठीक नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है जोकि काफी फ़ास्ट है. फ़ोन के डिजाइन में नयापन तो नहीं है लेकीन यह दिखने में बेहद अच्छा नज़र आता है.

डिस्प्ले और साउंड : नए Galaxy F41 में 6.4 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलता है. फोन का डिस्प्ले बेहद रिच है, जिसकी वजह से वीडियो  और गेम्स खेलने में मज़ा आता है. डिस्प्ले के मामले samsung का कोई जवाब नहीं हैं.

प्रोसेसर: परफॉरमेंस के इस फोन में Exynos 9611 प्रोसेसर दिया है. यह फोन एंड्रॉयड 10 आधारित One UI Core 2.1 पर बेस्ड है. इस फोन में ड्यूल सिम का सपोर्ट मिलता है. पावर के लिए इसमें 6000mAh की बैटरी है जो 15 W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, 3.5 एमएम का हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट है

कैमरा: फोटोग्राफी और वीडियो के लिए इसके रियर में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है.जिसमें मेन कैमरा 64 मेगापिक्सल का है, जबकि 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और 5 मेगापिक्सल का टेरीटरी सेंसर मिलता है. सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा. अगर आप फोटोग्राफी की समझ रखते हैं तो आप इस फोन से काफी अच्छी फोटोग्राफी और वीडियो शूट कर सकते हैं.

नतीजा: नए Samsung Galaxy F41 एक कॉम्पैक्ट और बढ़िया स्मार्टफोन है. कंपनी ने इसकी कीमत काफी सही रखी है.  टेस्टिंग के दौरान यह स्मूथ रहता है और कोई दिक्कत नहीं होती. अगर आप एक नॉन-चाइनीज स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं और आपका बजट 18 हजार रुपये तक है तो आप नए नए Galaxy F41 को खरीद सकते हैं.