First Impression: प्रीमियम डिजाइन और साउंड से लुभाते हैं Samsung Galaxy Buds Pro

बनी कालरा: जहां एक तरह सभी टेक कंपनियां लगभग एक जैसे डिजाइन वाले ट्रू वायरलेस स्टीरियो ईयरबड्स (TWS) लॉन्च कर रही हैं वहीं सैमसंग हर बार अपने ओरिजिनल और सबसे अलग डिजाइन वाले TWS को मार्केट में उतार रही है. हाल ही में कंपनी ने अपने नए Galaxy Buds Pro को मार्केट लॉन्च किया है.

डिजाइन और फील

इससे पहले कंपनी Galaxy Buds, Galaxy Buds plus, Galaxy Buds Live  को पेश कर चुकी है. और अब Galaxy Buds Pro आपके सामने है. डिजाइन इस बार काफी प्रीमियम है और इसमें हाई क्वालिटी मटिरियल का इस्तेमाल किया गया है. इसमें ब्लैक, वॉयलेट और सिल्वर कलर ऑप्शन देखने को मिलते हैं. सैमसंग की तरफ से हमें इसका सिल्वर कलर वेरिएंट मिला. इसका सिल्वर कलर बेहद प्रीमियम है. Buds Pro ड्यूल कलर्स में हैं जिससे डिजाइन में नयापन तो मिलता ही है साथ ये काफी बेहतर भी लगते हैं. Buds Pro की कीमत 15990 रुपये है.

फीचर्स

Galaxy Buds Pro में इंटेलिजेंस एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन की सुविधा मिलती है. इसके अलावा इसमें टू-वे स्पीकर सिस्टम दिया है.इसके अलावा Buds Pro में 360 डिग्री साउंड, मोशन इंटेलिजेंस सिस्टम और Al Algorithm का सपोर्ट भी मिलता है. इसके अलावा इसमें कई कॉलिंग मोड्स भी मिलते हैं.खास बात यह है कि Galaxy Buds pro, डिवाइस को पहचान सकता है और सिंपल टैप से एक डिवाइस से दूसरी डिवाइस में मूव कर सकते हैं. इसमें ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी भी दी गई है जिससे अगर आप वीडियो देखने वक्त नजरों को वीडियो से हटाते हैं, तो वीडियो रुक जाएगा.

Galaxy Buds Pro में 11mm वूफर और 6.5mm का ट्वीटर का सपोर्ट मिलता है जिससे बेहतर साउंड का अनुभव मिलता है. इसमें तीन माइक्रोफोन्स दिए गए हैं जिनमें से दो बाहर की तरफ और एक अंदर की तरफ है. ये IPX7 रेटिंग से लैस हैं. इसके अलावा इनका वजन 44.9 ग्राम है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट मिलता है. पावर के लिए इयरबड्स में 61mAh की बैटरी दी गई है, जबकि  इसके चार्जिंग केस में 472mA की बैटरी मिलती है. Galaxy Buds Pro को ANC सपोर्ट के साथ 5 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है. जबकि ANC ऑफ रहने पर 8 घंटों तक इस्तेमाल किया जा सकता है.केस चार्जिंग में 20 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलेगी. डिजाइन, फीचर्स और साउंड के मामले Galaxy Buds Pro इम्प्रेस करता है.