Samsung Galaxy Buds Pro review: ग्रेट साउंड और प्रीमियम डिजाइन करता है इम्प्रेस

बनी कालरा: दुनियाभर में आजकल true wireless earbuds का क्रेज देखने को मिल रहा है. आये दिन नए-नए डिवाइसेस लॉन्च हो रहे हैं. हाल ही Samsung ने अपने नए प्रीमियम true wireless earbuds ‘Galaxy Buds Pro’ भारत में उतारे है. कंपनी ने खास ऐसे लोगों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया जो प्रीमियम डिजाइन के साथ बेहतरीन साउंड पसंद करते हैं. Samsung की तरफ से हमें इन नए Galaxy Buds Pro को टेस्ट करने का मौका मिला, इस रिपोर्ट में हम अपना एक्सपीरियंस यहां शेयर कर रहे है.

डिजाइन और फील

इससे पहले Samsung ने Galaxy Buds, Galaxy Buds plus, Galaxy Buds Live  को भारत में पेश किया है. और अब Galaxy Buds Pro आपके सामने है. इस बार इनका डिजाइन काफी प्रीमियम है और इसमें हाई क्वालिटी मटिरियल का इस्तेमाल किया गया है. इसमें ब्लैक, वॉयलेट और सिल्वर कलर ऑप्शन देखने को मिलते हैं. Samsung की तरफ से हमें इसका सिल्वर कलर वेरिएंट मिला. इसका सिल्वर कलर बेहद प्रीमियम है. Buds Pro ड्यूल कलर्स में हैं जिससे डिजाइन में नयापन तो मिलता ही है साथ ये काफी बेहतर भी लगते हैं. Buds Pro की कीमत 15990 रुपये है.

फीचर्स और परफॉरमेंस

Galaxy Buds Pro में इंटेलिजेंस एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन की सुविधा मिलती है. इसके अलावा इसमें टू-वे स्पीकर सिस्टम दिया है.इसके अलावा Buds Pro में 360 डिग्री साउंड, मोशन इंटेलिजेंस सिस्टम और Al Algorithm का सपोर्ट भी मिलता है. इसके अलावा इसमें कई कॉलिंग मोड्स भी मिलते हैं.खास बात यह है कि Galaxy Buds pro, डिवाइस को पहचान सकता है और सिंपल टैप से एक डिवाइस से दूसरी डिवाइस में मूव कर सकते हैं. इसमें ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी भी दी गई है जिससे अगर आप वीडियो देखने वक्त नजरों को वीडियो से हटाते हैं, तो वीडियो रुक जाएगा.

Galaxy Buds Pro में 11mm वूफर और 6.5mm का ट्वीटर का सपोर्ट मिलता है जिससे बेहतर साउंड का अनुभव मिलता है. इसमें तीन माइक्रोफोन्स दिए गए हैं जिनमें से दो बाहर की तरफ और एक अंदर की तरफ है. ये IPX7 रेटिंग से लैस हैं. इसके अलावा इनका वजन 44.9 ग्राम है. साउंड क्वालिटी के मामले में ये आपकी ज्यादा आपको पसंद आने वाले हैं.

कनेक्टिविटी

इसमें ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट मिलता है. पावर के लिए इयरबड्स में 61mAh की बैटरी दी गई है, जबकि  इसके चार्जिंग केस में 472mA की बैटरी मिलती है. Galaxy Buds Pro को ANC सपोर्ट के साथ 5 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है. जबकि ANC ऑफ रहने पर 8 घंटों तक इस्तेमाल किया जा सकता है. केस चार्जिंग में 20 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलेगी.

नतीजा

वैसे तो इस समय मार्केट में कई true wireless earbuds आपको हर कीमत और डिजाइन में मिल जायेंगे, एक तरफ जहां रियलमी, शाओमी जैसे कई ऐसे ब्रांड्स हैं जो एक दूसरे के डिजाइन को कॉपी करने में लगे हैं, ज्यादातर कंपनियां तो Apple AirPods के डिजाइन से मिलते जुलते मॉडल्स मार्केट में उतार रही हैं, लेकिन Samsung ने हर बार अपने ओरिजिनल डिजाइन को सामने रखा है, और यहां हम Samsung की तारीफ़ करते हैं. Galaxy Buds Pro अपने डिजाइन, फीचर्स और साउंड के मामले काफी इम्प्रेस करते है. ये आसानी से आपके कानों में फिट हो जाते हैं और इस्तेमाल के दौरान कानों से बाहर नहीं निकलते. अगर आप ओरिजिनल डिजाइन के साथ प्रीमियम और बढ़िया साउंड वाले true wireless earbuds खरीदने की सोच रहे हैं तो Galaxy Buds Pro आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं.

Motor Tech India Rating: 4.5/5

Price: INR 15990