Samsung Galaxy Buds Live हैं बेस्ट true wireless earbuds, जानिये कीमत से लेकर परफॉरमेंस के बारे में

नई दिल्ली बनी कालरा Samsung ने अभी हाल ही में Galaxy Buds Live ट्रू वायरलेस ईयरफोन्स को लॉन्च किया था. जोकि इस समय अपने डिजाइन की वजह से सबसे ज्यादा चर्चा में हैं.  Galaxy Buds Live रिव्यू के लिए हमें मिले. ये Mystic Black, Mystic Bronze और Mystic White कलर ऑप्शन में लेकिन हमें  मिला इनका Mystic Black कलर.आइये जानते हैं इनकी, डिजाइन, फीचर्स और परफॉरमेंस के बारे में.

डिजाइन और फील: Galaxy Buds Live अपने स्टाइलिश डिजाइन की वजह से देखते ही इम्प्रेस कर देते हैं. इस समय जहां सभी टेक कंपनियां एक दूसरे के डिजाइन को कॉपी करने में लगी हैं वहीं Samsung ने इस बार भी Galaxy Buds Live में एक दम नया और बेहतरीन डिजाइन दिया है, इससे पहले आये कंपनी के Galaxy Buds और Galaxy Buds plus आप सब देख ही चुके हैं. खैर, नए Galaxy Buds Live को इसे खूबसूरती से डिजाइन किया गया है कि ये आपके कानों में आसानी फिट हो जाते हैं. ये बेहद हल्के हैं जिसकी वजह से आप हमेशा इन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं.

साइज़ और वजन: Galaxy Buds Live के डायमेंशन की बात करें तो प्रत्येक bud की हाईट 27.3mm, विड्थ 16.5mm और डेप्थ 14.9mm है. जबकि इन buds का वजन 5.6 ग्राम है.  जबकि केस का वजन 42.2 ग्राम है. केस का डिजाइन काफी प्रीमियम है.

फीचर्स: Samsung Galaxy Buds Live ट्रू वायरलेस ईयरफोन एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन फीचर के साथ आते हैं. इसके साथ ही यह ब्लूटुथ 5.0 और IPX2 स्वैट रेसिस्टेंस के साथ पेश किए गए हैं. आपको बता दें कि Buds Live एंड्राइड और iOS को सपोर्ट करते हैं. इतना ही नहीं ये आसानी से आपके PC के साथ भी पेयर हो जाते हैं.

कैसा है साउंड:  Samsung के नए Galaxy Buds Live ,AKG ट्यूनिंग के साथ 12mm ड्राइवर शामिल हैं, ड्राइवर के साथ दो इंटरनल और एक एक्सटर्नल माइक्रोफोन से लैस हैं. जिनकी मदद से आसपास की नॉइज़ को खत्म करके बढ़िया कॉलिंग मिलती.इसके अलावा इनमें इनहैंस लोअर फ्रिक्ववेंसी साउंड के लिए Bass Dust दिया है. इनकी साउंड एकदम क्लियर है और हैवी बास की मदद से म्यूजिक सुनना और भी मजेदार बनता है. मिड और वोकल के मामले में भी ये अच्छी साउंड क्वालिटी ऑफर करते हैं.

टच फंक्शन्स: Galaxy Buds Live में भी टच की सुविधा मिलती है. सिंगल टैप से गाना प्ले या पॉज किया जा सकता है. वही डबल टैप से अगला गाना प्ले कर सकते हैं या फिर कॉल रिसीव/एन्ड भी कर सकते हैं. इतना ही नहीं ट्रिपल टैप से पहले वाला गाना प्ले किया जा सकता है. जबकि टच और होल्ड करने पर परफॉर्म यूजर-सेट फंक्शन काम करते हैं..इसके अलावा Galaxy gear (Galaxy Buds live) के जरिये पेयर करके आसानी से यूज़ कर सकते हैं और इनकी सेटिंग अपने हिसाब से भी सेट कर सकते हैं.

बैटरी बैकअप: नए Galaxy Buds Live में 60mAh का बैटरीपैक मिलता है. जबकि केस में 472mAh की बैटरी लगी है. केस में चार्जिंग के लिए USB  टाइप-C पोर्ट दिया है. Buds Live में आठ घंटे तक की बैटरी लाइफ होने का दावा किया गया है. इनमें फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट मिलता है. सिर्फ 5 मिनट चार्ज करने के बाद इन्हें 1 घंटे तक यूज़ किया जा सकता है. जबकि केस के साथ करीब 15 घंटे का प्लेबैक मिलता है. साथ में ये Qi वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आते हैं. हमारी टेस्टिंग के दौरान ये बैटरी बैकअप के मामले में एक दम खरे उतरे हैं. ये Buds Live , IPX2 रेटेड हैं.

नतीजा: Samsung के नए Galaxy Buds Live की कीमत 14,990 रुपये  है. इनमें ओरिजिनल और प्रीमियम डिजाइन,  बढ़िया बिल्ट क्वालिटी, हैवी बास के साथ बेहतरीन साउंड क्वालिटी और नॉयस कैंसलेशन की सुविधा मिलती है. अगर आप हाई क्वालिटी साउंड का मज़ा लेना चाहते है और प्रीमियम ट्रू वायरलेस ईयरफोन खरीदने की सोच रहे हैं आप Galaxy Buds Live को जरूर चुनें, हमारे हिसाब से ये वाकई फुल पैसा वसूल प्रोडक्ट है.