Samsung Galaxy A80 हुआ लॉन्च, 48MP रोटेटिंग कैमरा होगा दमदार

टेक डेस्क। Samsung ने अपने Galaxy इवेंट में अपना  नया  स्मार्टफोन Galaxy A80 को लॉन्च कर दिया है जोकि एक मिड-रेंज स्मार्टफोन है। Galaxy A80 कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें पॉप-अप रोटेटिंग कैमरा देखने को मिला है। इसका डिजाइन एकदम नया है और यह टॉप-एन्ड हार्डवेयर के साथ है।

Samsung Galaxy A80 में 6.7 इंच का फुल HD+ सुपर ऐमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले दिया गया है। फोन के डिस्प्ले पर एक अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है। इस फोन में बिना Notch या डिस्प्ले होल के Samsung कैमरा को छुपाने के लिए पॉप-अप मैकेनिज्म लेकर आया है। Samsung Galaxy A80 का प्राइमरी ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जो पॉप-अप और रोटेट होकर फ्रंट में आ जाएगा  यानी कि जब भी आपको सेल्फी लेनी होगी तो रियर पैनल का टॉप-पार्ट पॉप-अप होगा और रोटेट होकर फ्रंट में आ जाएगा।

Galaxy A80 कंपनी का पहला फोन है जिसमें 48 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है। Galaxy A80 में ट्रिपल लेंस कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में f/2.0 के साथ 48 मेगापिक्सल का मेन सेंसर, 8 मेगापिक्सल का 123 डिग्री अल्ट्रावाइड सेंसर और एक ToF डेप्थ सेंसर दिया गया है।

परफॉरमेंस के लिए Galaxy A80 में क्वालकॉम का नया ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 730G चिपसेट दिया गया है। जो 2.2GHz की स्पीड पर काम करता है। इसके अलावा इसमें 8GB रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन में एक्सपेंडेबल स्टोरेज का विकल्प नहीं दिया गया है। Galaxy A80 में 3700mAh की बैटरी और 25W सुपर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है। फोन एंड्रॉइड Pie पर काम करेगा।