Samsung Galaxy A51 का नया वेरियंट हुआ लॉन्च, दुनिया में बिकता है सबसे ज्यादा

टेक डेस्क: बजट और मिड रेंज सेगमेंट में Samsung  ने कई बेहतरीन स्मार्टफोन लॉन्च किये हैं. इस समय मिड रेंज सेगमेंट में कंपनी का Galaxy A51 पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाले अपने स्मार्टफोन बन चुका है, और अब कंपनी ने इस स्मार्ट फोन का नया वेरियंट भारत में लॉन्च कर दिया है. अब Galaxy A51 को  8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरियंट में लॉन्च किया गया है, जिसकी वजह से अब यह और भी बेहतर स्मार्टफोन बन चुका है.

कीमत और कलर्स: Samsung Galaxy A51 के नए 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 27,999 रुपये रखी है. यह फोन 3 कलर वेरियंट में मिलेगा जिनमें प्रिज्म क्रश ब्लैक, प्रिज्म क्रश ह्वाइट और प्रिज्म क्रश ब्लू शामिल हैं. Galaxy A51 के नए वेरियंट की बिक्री ऑफलाइन स्टोर्स के साथ ऑनलाइन भी शुरू हो चुकी है. वैसे Galaxy A51 पहले से 6GB RAM वेरिएंट में भी उपलब्ध है और इसकी कीमत 25,250 रुपये है.

कैमरा:फोटोग्राफी के लिए Galaxy A51 के रियर में 48MP + 12MP + 5MP + 5MP कैमरा सेटअप मिलता है जबकि इसके फ्रंट में 32MP का सेल्फी कैमरा दिया है. फोटोग्राफी और विडियोग्राफी के लिए यह बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन अपने सेगमेंट में है.

परफॉरमेंस:Galaxy A51 में परफॉरमेंस के लिए ऑक्टाकोर Exynos 9611 प्रोसेसर लगा है. जबकि पावर के लिए इसमें 4500mAh की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इफ फोन के साथ 25 वॉट का फास्ट चार्जर भी मिलता है. यह एक ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और एंड्रॉयड 10 आधारित वन UI 2.0 पर काम करता है.

डिस्प्ले और फीचर्स:फोन में 6.5 इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले फुल एचडी प्लस डिस्प्ले लगा है जोकि काफी रिच और ब्राइट कलर्स के साथ आता है. इस डिस्प्ले की मदद से आपको विडियो और गेम्स खेलने में मज़ा आएगा. फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है. कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4G VoLTE, Wifi, ब्लूटूथ, GPS और टाईप-C चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं.