Samsung Galaxy A50s Review: मिड रेंज सेगमेंट का लाजवाब स्मार्टफोन

Samsung का नया स्मार्टफोन Galaxy A50s  हाल ही में भारत में लॉन्च हुआ है। Samsung Galaxy A50s  इस साल फरवरी में लॉन्च किए गए Galaxy A50 का अपग्रेड वर्जन है। मिड रेंज सेगमेंट में लगातार एक से बढ़कर स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही है और इसी इसी बहाने Samsung भारतीय में रियलमी, शाओमी और वीवो जैसी चीनी कंपनियों की बढ़ती लोकप्रियता को चुनौती भी दे रही है। Galaxy A50s को कुछ दिन अच्छे से इस्तेमाल करने के बाद इसका रिव्यू हम लेकर आये हैं। बेहद आसान भाषा में हम आपको बतायेंगे कि क्या नए   Galaxy A50s  को खरीदना चाहिए या नहीं? आइये जानते हैं आखिर कैसा है यह नया स्मार्टफोन… 

लुक्स और फील: नए Galaxy A50s आपका ध्यान अपनी ओर खींचेगा क्योंकि इसका ग्लॉसी रियर पैनल जो प्रिज़्म जैसे डिज़ाइन के साथ आता है। इसका बैकपैनल ऐसा है कि अलग-अलग हिस्सों पर रोशनी पड़ने पर अलग-अलग रंग दिखाई देते हैं। फोन स्लीक है, इसका कर्व्ड डिजाइन प्रीमियम फील देता है। इसका डिजाइन हमें पसंद आया। फोन को एक हाथ इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन ग्लास पैनल के कारण फोन पर आसानी से उंगलियों के निशान पड़ जाते हैं पर आसानी सफ भी हो जाते हैं। फोन की बिल्ड क्वालिटी शानदार है।

डिस्प्ले: नए Samsung Galaxy A50s में 6.4 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) सुपर एमोलेड इनफिनिटी यू डिस्प्ले दिया है। डिस्प्ले अच्छी ब्राइटनेस आउटपुट के साथ आता है, इसमें वाइब्रेंट कलर्स मिलते हैं। धूप में भी आप इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं और कोई दिक्कत नहीं आती।  गेम खेलते समय, फोटो और विडियो देखते समय मज़ा आता है क्योंकि कलर्स काफी बढ़िया मिलते हैं। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है, लेकिन यह थोड़ा और फास्ट होता तो बढ़िया रहता, हमारे विचार में Samsung को इसे थोड़ा और इम्प्रूव करने की जरूरत है।  

परफॉरमेंस: Samsung Galaxy A50s में 10nm  एक्सीनॉस 9611 प्रोसेसर लगा है, इसके अलावा यह 6GB तक रैम और 128GB इनबिल्ट स्टोरेज से लैस है। फोन में एंड्रॉयड पाई पर आधारित वन यूआई दिया गया है। पावर  बैकअप के लिए 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है। रिटेल बॉक्स में कंपनी ने 15 वॉट का फास्ट चार्जर भी दिया है।फोन की बैटरी एक दिन आराम से निकाल देती है।

कैमरा: Samsung ने Galaxy A50s के कैमरा सेक्शन को अपग्रेड किया है। इसमें अब 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। इस फोन से हमें कई फोटो क्लिक की, इसमें हमें काफी अच्छे रिजल्ट मिले। इसमें नाइट मोड भी दिया है जिसकी मदद से आप कम रोशिनी और रात में  भी अच्छी फोटोग्राफी कर सकते हैं। इसकेअलावा विडियोग्राफी के लिए  इसमें HD, FHD UHD मोड्स दिए हैं। इसके अलावा वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए सुपर स्टेडी मोड भी है। वहीं फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है, और यकीन मानिए आपको काफी अच्छे रिजल्ट मिलेंगे।

तो कुल मिलाकर Galaxy A50s अपने कैमरा डिपार्टमेंट में बेहतर डिवाइस है।  

नतीजा: Galaxy A50s (6GB रैम) की कीमत फोन 22,999 रुपये है। और इसका मुकाबला रेडमी के20, पोको एफ1 और वीवो वी15 प्रो जैसे स्मार्टफोन्स के साथ होगा। इस फोन के साथ इयरफोन, चार्जर, डाटा केबल बॉक्स में मिलते हैं लेकिन कंपनी इसके साथ बैक कवर नहीं दे रही है । कुल मिलाकर नया Galaxy A50s पहले से बेहतर और स्मार्ट नजर आता है। इसमें आपको काफी अच्छी क्वालिटी भी मिलती है साथ ही Samsung का भरोसा भी। मिड रेंज सेगमेंट में यह एक अच्छी पसंद बन सकता है।

जल्द ही इसका फुल कैमरा रिव्यू हम आपके लिये लेकर आएंगे।

4.3/5