Samsung वायरलेस पावर बैंक: स्मार्ट भी फास्ट भी

Samsung ने हाल ही में अपना नया वायरलेस पावर बैंक भारत में पेश किया, जोकि 10000mAh बैटरी क्षमता के साथ आता है। यह पावर बैंक सिल्वर और पिंक दो कलर ऑप्शंस में मिलता है और इसकी कीमत 3699 रुपये है। यह डिवाइस Qi सर्टिफाइड हैं। कुछ दिन हमने इसे इस्तेमाल किया, आइये आपको बताते हैं क्या यह वाकई पैसा वसूल प्रोडक्ट है? पेश है ये खास रिव्यू…

डिजाइन और फीचर्स: रिव्यू के लिए हमें इसके सिल्वर कलर वेरिएंट मिला। इसका डिजाइन कर्वी है और इसकी क्वालिटी प्रीमियम है। इस पावर बैंक को एक मजबूत एल्युमीनियम बॉडी में पैक किया है। इसके फ्रंट में चार्जिंग पैड दिया है जोकि रबड़ में है और बेहद सॉफ्ट है, यहां आप अपने डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं। खास बात यह है कि इस पावर बैंक की मदद से आप एकसाथ दो डिवाइसेज का चार्ज कर सकते है। जीहां एक डिवाइस को चार्जिंग केबल की मदद से और दूसरे को वायरलेस तरीके से चार्ज किया जा सकता है। खास बात यह है कि यह पावर बैंक क्विक चार्ज 2.0 को दोनों ही तरह की चार्जिंग में सपॉर्ट करता है। पावर बैंक सैमसंग एस सीरीज और नोट सीरीज के डिवाइसेज (Galaxy S6 और इसके बाद के फोन्स) के साथ कंपैटिबल है। इसका वजन 234 ग्राम है इस पावर बैंक को एक मजबूत एल्युमीनियम बॉडी में पैक किया है।:

इन डिवाइसेज को भी करता है: चार्ज यह पावर बैंक स्मार्टफोन्स के अलावा अलावा गैलेक्सी बड्स, गैलेक्सी वॉच रेंज और दूसरे ब्रैंड्स के भी सभी Qi सर्टिफाइड डिवाइसेज के साथ आसानी से काम करता है। इस पावर बैंक को फुल चार्ज होने में करीब 3 घंटे का समय लगता है। यह पावर बैंक Samsung ई-स्टोर के अलावा Samsung ओपरा हाउस और देशभर के रिटेल-स्टोर्स से भी खरीदे जा सकेंगे। इसके अलावा यह 6 महीने की वारंटी के साथ आता है।

Specifications- Wireless Power Bank:

Colours Silver and Pink
Capacity 10,000mAh
Features Wireless Charging output(FAST CHARGE, Qi, Galaxy Watch), Fast Wired Charging In&Out (AFC, QC2.0 max.15W)
Material Aluminum, PC
Dimension 149.93 x 70.8 x 15.09 mm
Weight 234g

नतीजा: Samsung का यह वायरलेस पावर बैंक प्रीमियम क्वालिटी के साथ आता है। यह वायर और वायर लैस मोड पर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। और जितने भी Qi सर्टिफाइड डिवाइसेज हैं उन्हें आप इस पावर बैंक के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं। यह प्रीमियम प्रोडक्ट है और इसमें हाई क्वालिटी एल्युमीनियम बॉडी और बैटरी का इस्तेमाल किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 3699 रुपये है। आमतौर पर 10000mAh बैटरी वाले पावरबैंक 900 रुपये की शुरूआती कीमत में आते हैं लेकिन वो फास्ट चार्ज और वायरलैस फीचर्स के साथ नहीं आते हैं। लेकिन का यह पावरबैंक बढ़िया परफॉरमेंस देता है लेकिन हमारे हिसाब से अगर यह 3 हजार रुपये की कीमत के पास आता तो यह ज्यादातर लोगों की पहुंच में होता।:

रेटिंग: 4/5