Samsung ने लॉन्च की Galaxy Watch Active, Fit और Fit e, आपकी सेहत का रखेंगे ख्याल

Samsung ने गैलेक्सी वियरेबल्स की एक नई रेंज को भारत में लॉन्च कर दिया है। इनमे Galaxy Watch Active, Galaxy Fit और Galaxy Fit e शामिल हैं। Galaxy Watch Active में 4 कलर्स मिलेंगे जिनमें एक्टिव ब्लैक, सिल्वर, रोज गोल्ड और डीप ग्रीन कलर्स शामिल हैं। Galaxy Watch Active की कीमत कीमत 19,990 रुपये है। वहीं, गैलेक्सी फिट गैलेक्सी फिट की कीमत 9,990 रुपये होगी और यह सिल्वर और ब्लैक कलर में उपलब्ध होगी। जबकि Galaxy Fit e की कीमत 2,590 रुपये है। और यह ब्लैक, व्हाइट और येलो कलर में मिलेगी।

कहां से खरीदें: 25 जून से Galaxy Watch Active अमेजन इंडिया और सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर पर उपलब्ध हो गई हैं। इसके अलावा ग्राहक इन्हें सैमसंग के स्टोर से भी खरीद सकते हैं। Galaxy Fit e 19 जुलाई तक फ्लिपकार्ट, मिंट्रा के अलावा सैमसंग ई-शॉप पर उपलब्ध होगी। इसके बाद Galaxy Fit e चुनिंदा ऑफलाइन स्टोर्स पर मिलेगी। ग्राहक 1 जुलाई से फ्लिपकार्ट पर Galaxy Fit e की प्री-बुकिंग कर सकेंगे और 5 जुलाई से यह बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

Galaxy Watch Active के फीचर: इस स्मार्ट वाच का कुल वजन सिर्फ 25 ग्राम है और यह बेहद हल्की है। इसमें 1.1 इंच सुपर एमोलेड डिस्प्ले लगा है जिसका रिजॉल्यूशन 360×360 पिक्सल है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन है। इसमें डुअल कोर एक्सिनॉज 9110 ड्यूल कोर 1.15GHz प्रोसेसर दिया है और यह Tizen बेस्ड वियरेबल OS 4.0 पर बेस्ड है। इसमें 230mAh की बैटरी है जिसे लेकर कंपनी ने 45 घंटे का दावा किया है। इसके अलावा इसमें 768 MB रैम और  4 जीबी इंटरनल स्टोरेज है दी गई है। वही सेफ्टी के लिए यह वाटरप्रूफ IP68 रेटिंग और 5ATM वाटर रेसिस्टेंट है। Galaxy Watch Active वायरलेस चार्जिंग, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, एनएफसी और वाई-फाई का सपोर्ट करती है। इसमें बिक्सबी वॉस असिस्टेंट का भी सपोर्ट है जिसकी मदद से आप फोन को बिना छुए कॉल कर सकेंगे और मैसेज भेज सकेंगे। इस स्मार्ट वॉच का वजन सिर्फ 25 ग्राम है। इसमें एक्सेलेरोमीटर, गायरोस्कोप, बैरोमीटर, हार्ट रेट मॉनिटरिंग और एम्बिएंट लाइट जैसे सेंसर दिए हैं।

Galaxy Fit के फीचर्स :इसमें 0.95 इंच की कलर एमोलेड डिस्प्ले लगी है। इसका वजन 23 ग्राम है। इसमें हर्ट रेट सेंसर भी है। इसमें खासतौर पर ऑटो एक्टिविटी फीचर दिया गया है। सैमसंग हेल्थ एप के जरिए आप इसको इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें कॉलिंग और मैसेज के नोटिफिकेशन मिलेंगे। इसके अलावा इसें ब्लूटूथ वी5.0, 120 एमएएच की बैटरी है। कंपनी का दावा है ये 7 दिन तक चलेगी।

Galaxy Fit e के फीचर्स :इसका वजन 15 ग्राम है। इसमें 0.74 इंच की मोनो पी-मोलेट डिस्प्ले है।इसमें FreeRTOS, 128KB रैम, हर्ट रेट सेंसर, ब्लूटूथ v5.0 और 70mAh की बैटरी है जिसे लेकर कंपनी ने 13 दिन के बैकअप का दावा किया है। यह बैंड आपकी हेल्थ पर नजर रखेगा और आपको फिट रहने में मदद करेगा। ये सभी प्रोडक्ट्स एंड्राइड और IOS को सपोर्ट करते हैं।