Samsung इंडिया के कर्मचारियों ने अपने वेतन से पीएम केयर्स फंड में योगदान के लिए जुटाए 1 करोड़ रुपए

टेक डेस्क: भारत में Samsung के सभी कर्मचारियों ने कोविड-19 के खिलाफ देश की जंग में मदद करने के लिए स्‍वैच्‍छा से 1 करोड़ रुपए का योगदान दिया है. कर्मचारियों द्वारा जुटाए गए धन को कंपनी द्वारा पीएम केयर्स फंड में जमा कराया जाएगा.

कर्मचारियों द्वारा व्‍यक्तिगत वेतन से स्‍वैच्‍छा से जुटाया गया यह योगदान, कोविड-19 के खिलाफ देश की जंग के लिए प्रतिबद्धता के हिस्‍से के रूप में कंपनी द्वारा पीएम केयर्स फंड और अन्‍य राज्‍य सरकारों को दिए गए 20 करोड़ रुपए के योगदान के अतिरिक्‍त है.

भारत का सबसे भरोसेमंद ब्रांड और देश के सबसे बड़ा उपभोक्‍ता इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और स्‍मार्टफोन निर्माता Samsung, देश के सबसे बड़े नियोक्‍ताओं में से भी एक है. कंपनी ने भारत में अपना ऑपरेशन 1995 में शुरू किया था, और दो संयंत्र – नोएडा और चेन्‍नई के पास श्रीपेरंबदूर-, तीन आरएंडडी सेंटर्स और एक डिजाइन सेंटर एवं पूरे देश में 200,000 पार्टनर रिटेल स्‍टोर्स के साथ तब से यह ‘मेक इन इंडिया’ का अग्रदूत बनी हुई है. कंपनी का नोएडा संयंत्र दुनिया में सबसे बड़ा मोबाइल संयंत्र और भारत का सबसे बड़ा मोबाइल फोन निर्यातक है. भारत में बिकने वाला प्रत्‍येक Samsung डिवाइस भारतीय कर्मचारियों द्वारा भारत में बनाया जाता है.

Samsung ‘मेक इन इंडिया, मेक फॉर इंडिया और मेक फॉर द वर्ल्‍ड’ के दर्शन पर भरोसा करता है.कर्मचारियों द्वारा स्‍वैच्छिक योगदान उसी प्रतिबद्धता का एक प्रतीक है और Samsung के मूल्‍यों लोग और सह-समृद्धि के साथ अन्‍य मूल्‍यों जैसे उत्‍कृष्‍टता, परिवर्तन और अखंडता की जड़ों से जुड़ा है.

इस अभूतपूर्व समय में कंपनी विभिन्‍न नागरिकता पहलों के माध्‍यम से स्‍थानीय समुदायों की मदद के लिए प्रतिबद्ध बनी हुई है. पिछले दो महीनों में, Samsung इं‍डिया ने महामारी के खिलाफ निवारक अभियान में आवश्‍यक चिकित्‍सा उपकरणों को नोएडा के अस्‍पतालों में उपलब्‍ध कराया है. इसमें शामिल हैं हजारों सुरक्षात्‍मक मास्‍क और व्‍यक्तिगत सुरक्षात्‍मक उपकरण (पीपीई) किट्स: सर्जन गाउन, फेस मास्‍क, ग्‍लव्‍ज, प्र‍िवेंटिव आई वियर, हूड कैप और शू कवर्स. कंपनी ने अस्‍पतालों और अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों को इंफ्रा-रेड थर्मोमीटर और पब्लिक एड्रेस सिस्‍टम से सुसज्जित किया है. इसके साथ ही, एयर प्‍यूरीफायर्स, जो स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं में परवेशी वायु गुणवत्‍ता को बेहतर बनाने के लिए महत्‍वपूर्ण हैं, भी उपलब्‍ध कराए हैं.

 नोएडा में, और तमिलनाडु के दो जिलों में, Samsung स्‍थानीय प्रशासन, स्‍थानीय पुलिस और प्रवासी श्रमिकों की मदद दैनिक आवश्‍यक वस्‍तुओं जैसे फूड पैकेट्स और राशन उपलब्‍ध करवाने के जरिये कर रही है.

 Samsung सरकारी अस्‍पतालों में अपनी Samsung स्‍मार्ट हेल्‍थकेयर सिटीजनशिप कार्यक्रम के हिस्‍से के रूप में डिजिटल एक्‍स-रे और डिजिटल अल्‍ट्रासाउंड मशीनों को भी उपलब्‍ध करवा रही है. इन उपकरणों की आपूर्ति हाल ही में नोएडा, राजकोट और पुणे के उन अस्‍पतालों में की गई है, जिन्‍हें कोविड-19 अस्‍पताल के रूप में नामित किया गया है. Samsung डिजिटल एक्‍स–रे और डिजिटल अल्‍ट्रासाउंड मशीनें बीमारी का शीघ्रता से पता लगाने में मदद करती हैं.

Samsung उपभोक्‍ता Samsung पे एप्‍लीकेशन पर पीएम केयर्स फंड ऑप्‍शन पर क्लिक करके अपने गैलेक्‍सी स्‍मार्टफोन से सीधे पीएम केयर्स फंड में आसानी से अपना योगदान दे सकते हैं.