Review: पैसा वसूल है Samsung की नई Galaxy Watch Active

आकर्षक डिजाइन के साथ जबरदस्त फीचर्स वाली Samsung की नई Galaxy Watch Active का रिव्यू आज हम आपके लिए लकर आये हैं। महज 25 ग्राम वाली इस Watch को पहनना काफी सुविधाजनक है। हमने काफी समय इसके साथ बिताया। Galaxy Watch Active की कीमत 19,990 रुपये रखी है। जैसा कि शुरू में ही हमने आपको बता ही दिया कि यह पैसा वसूल Watch है तो चलिए जानते हैं कैसे यह watch आपको Active रखने में मदद करती है।

स्मार्टवाच से एक्टिव होती लाइफ: Galaxy Watch Active में कई ऐसे फीचर्स हैं जो यक़ीनन काफी फायदेमंद हैं। हम आपको बेहद सिंपल शब्दों में अपना एक्सपीरियंस आपको बता रहे हैं। नई Galaxy Watch Active काफी हल्की है ऐसे में आप इसे 24 घंटे पहन सकते हैं। और किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं होती। आप अपने स्मार्टफोन में Samsung Galaxy Wearable एप्प को इंस्टाल करके इसे कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें बिक्सबी वॉस असिस्टेंट की मदद से आप फोन को बिना छुए कॉल कर सकते हैं और मैसेज का रिप्लाई दे सकते हैं। यानी बार-बार मैसेज, मेल, व्हाट्सएप पढ़ने के लिए आपको फोन देखने की जरूरत नही पड़ेगी। Samsung का पहला वियरेबल प्रोडक्ट है जो ब्लड प्रेशर को मॉनीटर कर सकता है। टाइज़न ओएस होने के कारण यूज़र्स सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव में कई थर्ड पार्टी ऐप भी एक्सेस कर पाएंगे।  इतना ही नहीं गैलेक्सी वॉच एक्टिव एक्सरसाइज़ ट्रैकिंग, स्लीप ट्रैकिंग, स्ट्रेस ट्रैकिंग और हेल्थ ट्रैकिंग जैसे फीचर के साथ आता है।

डिजाइन और डिस्प्ले: Galaxy Watch Active राउंड डायल में है, और यह ब्लैक, व्हाइट और येलो कलर में मिलेगी। लेकिन हमें टेस्टिंग के लिए मिली ब्लैक कलर में। इसकी फिट और फिनिशिंग काफी प्रीमियम है। इसका वजन सिर्फ 25 ग्राम है। इसमें 1.1 इंच सुपर एमोलेड डिस्प्ले लगा है जिसका रिजॉल्यूशन 360×360 पिक्सल है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन है। इसका डिस्प्ले काफी रिच है। धूप में भी डिस्प्ले को आसानी से रीड किया जा सकता है।

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स: Galaxy Watch Active में में डुअल कोर एक्सिनॉज 9110 ड्यूल कोर 1.15GHz प्रोसेसर दिया है और यह Tizen बेस्ड वियरेबल OS 4.0 पर बेस्ड है। इसमें 768 एमबी रैम है और इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 4 जीबी है। यह स्मार्टवॉच आईपी68 की रेटिंग के साथ आता है। यह वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इसमें ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई बी/जी/एन, एनएफसी और ए-जीपीएस जैसे कनेक्टिविटी फीचर हैं। इसमें 230mAh की बैटरी लगी है जोकि काफी समय तक चलती है।

नतीजा: Galaxy Watch Active  में कई साड़ी खूबियां है, यह एक यूनिसेक्स प्रोडक्ट है इसलिए मेल-फीमेल कोई भी इसे इस्तेमाल कर सकता है। एप की मदद से आप इसमें अपनी पसंद के वाचफेस लगा सकते हैं। इसमें प्रीमियम क्वालिटी मिलती है, ऐसे में यह लम्बे समय तक आपका साथ निभाएगी। और सबसे बड़ी बात यह आपको फिट रखने में काफी मदद करती है। ऐसे में इसे खरीदना फायदेमंद होगा क्योकिं यह वाकई पैसा वसूल है।