Review: आसुस ज़ेनफोन 3 के बारे में जानिए ये पांच खास बातें

नई दिल्ली (टेक टीम) ज़ेनफोन 3 सीरिज आसुस की अब तक की सबसे अच्छी दिखने वाली है। इस बार कंपनी ने इसके लुक्स पर काफी काम किया है और यहां आसुस की तारीफ करनी होगी अपने पुराने डिवाइसेस के मुकाबले यह अच्छे दिखते है। इस बार हमें मौका मिला ज़ेनफोन 3 को परखने का, इस फ़ोन की कीमत 21,999 रुपये तय की है। आइये जानते है क्या वाकई इसमें दम है? इस फ़ोन के बारे में जानिये ये 5 खास बातें…

logo2-copy

लुक्स: ज़ेनफोन 3 एक शानदार दिखने वाला स्मार्टफोन है। इसका गोल्ड वेरिएंट हमें मिला जो वाकई खूबसूरत है। मैटल फिनिश की वजह से यह ज्यादा प्रीमियम नज़र आता है लेकिन फ़ोन को हाथ में पकड़ते हुए ग्रिप नहीं बन पाती।

logo-8-copy

डिस्प्ले: फ़ोन में 5.5 इंच का आईपीएस फुल HD डिस्प्ले लगा है। जिसकी पिक्सेल डेंसिटी 401 है। डिस्प्ले क्वालिटी ठीक है फोटो और विडियो देखने में कोई दिक्कत नहीं होगी। लेकिन यहां पर अमोलेद स्क्रीन की कमी महसूस हुई।

logo-10-copy

कैमरा: फ़ोन में 16MP का रियर कैमरा लगा है कम रोशिनी में भी फोटो ठीक आती है नार्मल लाइट में भी फोटो ठीक ही रही, वही विडियोग्राफी के लिए फ़ोन अच्छा कहा जा सकता है लेकिन जिस रिजल्ट की हमनें आसुस से उम्मीद की थी वो इस बार इस सेक्शन में हमें नज़र नहीं आई लेकीन इसका 8MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा बेहतर रहा।

logo1-copy

परफॉरमेंस: फ़ोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 625 ओक्टा कोर प्रोसेसर लगा है और SD625 कोर्टेक्स A53 कोर की वजह से यह अच्छा परफॉर्म करता है। लेकिन हैवी गेम्स खेलने पर यह अटकता है जिससे गेम खेलने का मज़ा खराब हो जाता है। इसमें 4GB रैम और 64GB इंटरनल मैमोरी लगी है। वही इसमें 3000 mAh बैट्री लगी है हेवी यूज़ करने पर भी यह एक दिन आराम से निकाल देती है और यह एक प्लस पॉइंट है इस फ़ोन में ।

logo3-copy

क्या है नतीजा? 21,999 रुपये में आसुस ने ज़ेनफोन 3 को मार्किट में उतारा है लेकिन यहां पर इसकी ज्यादा कीमत निराश करती है। आसुस ज़ेनफोन 3 का मुकाबला वन प्लस 3 और Le Eco Le मैक्स 2 से होगा। लेकिन परफॉरमेंस के मामले में ज़ेनफोन 3 इन दोनों फोन से थोड़ा पीछे रह जाता है।

logo_12

कुल मिलाकर आसुस ज़ेनफोन 3 ठीक-ठाक फ़ोन कहा जा सकता है। इसका जबरदस्त लुक्स और दमदार बैट्री इसके प्लस पॉइंट है लेकीन ज्यादा कीमत, ठीक-ठाककैमरा, और औसत परफॉरमेंस इसके कमज़ोर पहलू है। और इन सेक्शन पर आसुस को अभी कौर काम करना है।  logo7-copy

ज़ेनफोन 3 की खूबियां

  • लुक्स- डिजाइन
  • प्रीमियम फील
  • बैट्री लाइफ

ज़ेनफोन 3 की खामियां

  • औसत परफॉरमेंस
  • ज्यादा कीमत