Realme X2 Pro खरीदने के ये हैं 6 सबसे बड़े कारण, अपने सेगमेंट का धमाकेदार स्मार्टफोन !

50W सुपर VOOC फ्लैश चार्जर के साथ भारत का सबसे तेजी से चार्ज होने वाला फ्लैगशिप स्मार्टफोन है और यह इसकी एक बड़ी खूबी है

हाल ही में Realme ने अपना प्रीमियम और सबसे पावरफुल स्मार्टफोन Realme X2 Pro को भारत में उतारा. 90Hz अल्ट्रा स्मूथ डिस्प्ले और 20X जूम जैसे जबरदस्त फीचर्स वाले इस डिवाइस ने सीधे Oneplus 7T को कड़ी चुनौती दे डाली. दोस्तों अगर आप एक नया और पावरफुल स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां आपको बता रहे हैं नए Realme X2 Pro को खरीदने के पांच सबसे बड़े कारण.

डिजाइन: नए Realme X2 Pro का डिजाइन बेहद प्रीमियम नजर आता है. यह स्लिम है इसमें एल्युमिनियम बॉडी के साथ फ्रंट और बैक पर प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल किया गया है. X2 Pro के निचले हिस्से में हेडफोन जैक, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और स्पीकर दिया गया है. हांलाकि यह स्मार्टफोन स्लिप कर सकता है ऐसे में इसे आप केस के इस्तेमाल करें. फोन का रियल लुक ज्यादा आकर्षित करता है.

स्मूथ डिस्प्ले: इसमें लगा 6.5 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर AMOLED फ्लूइड डिस्प्ले, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz का है. स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 91.7 प्रतिशत है . यह डिस्प्ले इतना ज्यादा स्मूथ है की आपको इस स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने में काफी मजा आएगा. यह डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन से लैस है.डिस्प्ले के चारों तरफ पतले बॉर्डर हैं. इस डिस्प्ले में बेहद रिच और नेचुरल कलर्स मौजूद हैं. जिसकी वजह है इस पर फोटो, विडियो और गेम्स खेलते समय काफी मजा आता है.

कैमरा सेक्शन: नए X2 Pro  में कंपनी ने क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इस सेटअप में f/1.8 अपर्चर के साथ 64MP सैमसंग ISOCELL ब्राइट GW1 प्राइमरी सेंसर, f/2.5 टेलीफोटो लेंस के साथ 13MP सेकेंडरी सेंसर, f/2.2 अपर्चर और 115-डिग्री अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस के साथ 8MP टर्शरी सेंसर और 2MP डेप्थ सेंसर मौजूद है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 कैमरा सेंसर है, इसका अपर्चर एफ/2.0 है.यह 20X डिजिटल ज़ूम के साथ आता है. विडियोग्राफी और स्टील फोटोग्राफी के लिहाज से इस स्मार्टफोन एक अच्छा विकप्ल माना जा रहा है.

प्रोसेसर: परफॉरमेंस के लिए इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर दिया है. यह फोन 8GB+128GB स्टोरेज वेरियंट और 128/256GB UFS 3.0 स्टोरेज के साथ है. इस दमदार प्रोसेसर और रैम मैनेजमेंट की वजह से आप इसमें हैवी गेम्स भी आसानी से खेल सकते हैं. इसके अलावा फोन में डॉल्बी एटमॉस का सपोर्ट दिया गया है. यह फोन एंड्रॉयड पाई 9.0 और कलर ओएस 6.1 पर काम करेगा. इसमें मेंलेटेस्ट जेनरेशन GOODIX 3.0 इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंटसेंसर दिया गया है. कंपनी के मुताबिक, Realme X2 Pro सिर्फ 0.23 सेकंड्स में अनलॉक होता है.

फास्ट चार्ज: 50W सुपर VOOC फ्लैश चार्जर के साथ भारत का सबसे तेजी से चार्ज होने वाला फ्लैगशिप स्मार्टफोन है. और यह इसकी एक और बड़ी खूबी है. इसमें 4000 mAh की बैटरी दी गई है और कंपनी का दावा है कि सिर्फ 35 मिनट में यह फुल चार्ज होता है. जब तक आप एक कप कॉफ़ी बनाकर वापस आएंगे यह फोन चार्ज हो जाएगा.

कीमत: और अब बात करते हैं कीमत की भारत में Realme X2 Pro के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 29,999 रुपये रखी है. जबकि Realme X2 Pro के 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 33,999 रुपये है. जिस तरह के फीचर्स कंपनी ने इस इसमें दिए हैं उस लिहाज से यह वाकई एक फुल पैसा वसूल स्मार्टफोन है, और Oneplus 7T को कड़ी टक्कर देता है.