Realme U1 का 3GB रैम वेरिएंट ओपन सेल के लिए उपलब्ध, जानिये ऑफर्स और फीचर्स

टेक डेस्क हाल ही में स्मार्टफोन कंपनी Realme ने अपना नया U1  स्मार्टफोन लॉन्च किया है। आपको बता दें कि इस फोन की पहली सेल के दौरान सिर्फ 6 मिनट में ही 2 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक गईं थी।

आपको बता दें कि इस फोन के 3GB रैम/ 32GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट को ओपन सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। जबकि  इसके 4GB  रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट को 19 दिसंबर (हर बुधवार) से दोपहर 12 बजे से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। यह सेल अमेजन पर आयोजित की जाएगी। इस सेल के दौरान फोन का एम्बिशियस ब्लैक और ब्रेव ब्लू कलर वेरिएंट उपलब्ध कराया जाएगा। 

कीमत की बात करें तो इसके 3GB  रैम और 32GB  स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है। जबकि 4GB  रैम और 64GB  स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 14,499 रुपये है। इस फोन की खरीद पर कंपनी की तरफ से कुछ कुछ आकर्षक ऑफर्स भी दिए गये हैं, जैसे इस पर नो कॉस्ट ईएमआई का ऑफर दिया जा रहा है। इसके अलावा HDFC डेबिट कार्ड समेत कई मुख्य क्रेडिट कार्ड्स पर ग्राहकों को 6 महीने तक की नो कॉस्ट EMI उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा बजाज फिन्सर्व पर भी ऑफर्स उपलब्ध हैं इसके अलावा जियो यूजर्स को 5750 रुपये के बेनिफिट्स और 4.2 TB डाटा उपलब्ध कराया जाएगा।

बजाज फिन्सर्व, एचडीएफसी डेबिट कार्ड समेत कई मुख्य क्रेडिट कार्ड्स पर यूजर्श को 6 महीने तक की नो कॉस्ट ईएमआई उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा जियो यूजर्स को 5750 रुपये के बेनिफिट्स और 4.2 टीबी डाटा उपलब्ध कराया जाएगा। यह बेनिफिट्स केवल तभी मिलेंगे जब यूजर 198 या 299 रुपये का  प्लान रिचार्ज करेंगे।

Realme U1 के फीचर्स की करें तो यह फोन मीडियाटेक हेलियो पी70 प्रोसेसर से लैस है। साथ ही यह ColorOS 5.2 पर आधारित एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करता है। इसमें 3500 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में 6.3 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है जोकि वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ है। फोन का आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 और स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 90.8 फीसद दिया गया है। इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए Realme U1 में AI आधारित 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जबकि इसके रियर में 13+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा मौजूद है। यह फ़ोन अपनी शानदार सेल्फी के लिए जाना जाता है।