realme 6i स्मार्टफ़ोन 90Hz डिस्प्ले के साथ भारत में हुआ लॉन्च, कीमत है लाजवाब

टेक डेस्क: स्मार्टफोन निर्माता Realme ने भारत में अपनी 6 सीरीज में अब एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है. इस नए स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खूबी इसका फोन की सबसे बड़ी खूबी इसका 90Hz डिस्प्ले है, जोकि इस प्राइस सेगमेंट में पहली बार आया है. नया realme 6i बजट सेगमेंट में आया है,भारत में यह सेगमेंट काफी पसंद किया जाता है.आइये जानते हैं इसकी कीमत और अन्य फीचर्स के बारे में.

realme 6i की कीमत:  नए realme 6i को दो वेरियंट में उतारा गया है..इसके 4GB +64 GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 12,999 रुपये है जबकि 6GB+64 GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 14,999 रुपये है. इस फोन की बिक्री 31 जुलाई से realme, फ्लिपकार्ट और रॉयल कल्ब से होगी.

realme 6i का डिस्प्ले : इस नए स्मार्टफोन में 6.5 इंच का फुल HD+डिस्प्ले लगा है जिसका रिजॉल्यूशन 720×1600 पिक्सल है. यह डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट से लैस है और यही है इस फोन की सबसे बड़ी खूबी, इससे इस फोन का यूजर्स एक्सपीरियंस काफी बेहतर और स्मूथ रहता है. डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 6 का प्रोटेक्शन है.

कैसा है प्रोसेसर: नए realme 6i में Helio G90T Processor लगा है. यह फोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड realme UI पर काम करता है. इस फोन में डुअल सिम का सपोर्ट मिलता है. पावर के लिए इस फोन में 4300mAh की बैटरी है जो कि 30W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. कंपनी का दावा है कि 55 मिनट में यह फोन 100% चार्ज हो जाता है.

कैमरा  सेक्शन: कंपनी ने इस फोन को फोटोग्राफी लवर्स को भी ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है. इसके रियर में चार कैमरों का सेटअप मिलता है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का पहला लेंस, 8 मेगापिक्सल का दूसरा अल्ट्रा वाइड लेंस, तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का है जबकि चौथा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है. इसके अलावा सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा भी लगा है.