Realme 5i भारत में हुआ लॉन्च, इसमें हैं 4 रियर कैमरे और दमदार बैटरी

Realme ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Realme 5i को लॉन्च कर दिया है. इस फोन में कई ऐसे फीचर्स हैं जो दूसरे बजट स्मार्टफोन में कम ही देखने को मिलते हैं. यह फोन 4GB+64GB वेरियंट में पेश किया गया है. आइये जानते हैं नये Realme 5i के फीचर्स और कीमत के बारे में…

कीमत:नये Realme 5i को 4GB+64GB वेरियंट में उतारा गया है. कंपनी ने इसकी कीमत 8,999 रुपये रखी है. फोन की फर्स्ट सेल 15 जनवरी से शुरू होगी. अगर आप इस फोन को Realme की ऑफिशल वेबसाइट से खरीदते हैं तो आपको इस फोन पर कैशबैक और डिस्काउंट मिलेगा, जबकि फ्लिपकार्ट से इस फोन को खरीदने पर जियो की तरफ से 7,550 रुपये का बेनिफिट मिलेगा. इसके अलावा कई अन्य ऑफर्स भी इसके साथ दिए जा रहे हैं.

परफॉरमेंस: परफॉरमेंस के लिए इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 एसओसी प्रोसेसर दिया है. पावर के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी लगी है. 10 वॉट के चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है. रिवर्स चार्जिंग फीचर से लैस यह बैटरी 30 दिन के स्टैंड बाई देती है. यह फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड ColorOS 6.0.1 पर चलता है.

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में 4 कैमरे दिए गए हैं. जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है, जबकि 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ इफेक्ट कैमरा मिलता है. वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

डिस्प्ले: फोन में 6.5 इंच का डिस्प्ले लगा है, यह डिस्प्ले मिनी ड्रॉप फुल स्क्रीन डिजाइन में आता है. यह फोन दो कलर ऑप्शन अक्वा ब्लू और फॉरेस्ट ग्रीन में मिलता है. डिजाइन के मामले यह वाकई अच्छा दिखने वाला स्मार्टफोन है.

कनेक्टिविटी:फोन में 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, माइक्रो यूएसबी और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे फीचर मिलते हैं. इसके अलावा सेफ्टी के लिए इसके रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है.