प्रीमियम डिजाइन और जबरदस्त फीचर्स के दम पर लुभाएगा नया Oppo Reno 4 Pro स्मार्टफोन, पढ़ें रिव्यू

नई दिल्ली (बनी कालरा ): Oppo ने हाल ही में अपना नया प्रीमियम स्मार्टफोन Reno 4 Pro को पेश किया है. इस फोन की सबसे बड़ी खूबी इसमें लगी फ़ास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी है. काफी दिन इस्टे इस्तेमाल करने के बाद इसका रिव्यू हम आपके लिए लेकर आये हैं. आइये जानते हैं मिड रेंज सेगमेंट का नया Reno 4 Pro स्मार्टफोन क्या वाकई एक वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन है ?  अगर आप नया Reno 4 Pro स्मार्टफोन को खरीदने  की सोच रहे हैं तो इस रिव्यू को पूरा पढ़ें.

कीमत: नए Oppo Reno 4 Pro में 8 GB  रैम और 128 GB स्टोरेज वेरियंट मिलता है जिसकी कीमत 34,990 रुपये है. इस फोन में Starry Night और Silky White कलर ऑप्शन मिलते हैं लेकिन रिव्यू के लिए हमें इसका Starry Night  कलर वाला डिवाइस मिला.

डिजाइन: नए Oppo Reno 4 Pro पहली ही नज़र में इम्प्रेस करता है. इसका 3D कर्व डिजाइन इसका देखते ही बनता है. हांलाकि सामने से डिजाइन में ज्यादा नयापन नहीं है लेकिन इसका रियर लुक देखते ही बनता है. यहां पर चार कैमरे का सेटअप दिया है. इसके टॉप पर सिम इजेक्ट ट्रे, जबकि नीचे की तरफ एक स्पीकर, USB टाइप C, माइक्रोफोन और 3.5mm हेडफोन जैक दिया है. यह बेहद स्लिम डिजाइन (7.7mm Ultra Slim Body)वाला डिवाइस है और वजन (161g) में हल्का भी है. कुल मिलाकर  यह बेहद खूबसूरत सा दिखने वाला स्मार्टफोन है.

डिस्प्ले: बात डिस्प्ले की करें तो नए Reno 4 Proमें 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले मिलता है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है. डिस्प्ले काफी स्मूथ है जिसकी मदद से फ़ोन यूज़ करने का एक्सपीरियंस बेहतर बनता है. यह डिस्प्ले काफी रिच और ब्राइट है, ऐसे में इस फोन में वीडियो और फोटो देखने का एक्सपीरियंस बेहतर बनता है.इतना ही नहीं गेम्स खलेते समय भी आपको मज़ा आएगा. इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है जोकि काफी फ़ास्ट है.

कैमरा: नए Reno 4 Pro के रियर में चार कैमरों का सेटअप दिया है जिसमें 48 मेगापिक्सल ( Sony IMX586 ) का प्राइम सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और 2 मेगापिक्सल मोनो लेंस दिया है. फोटो और वीडियो के लिए यह बेहतर कैमरा फोन है. इसका वाइड लेंस निराश होने का मौका नहीं देता. फोन के रियर कैमरा से पोर्टेड मोड में क्लिक की गई फोटोज काफी बेहतर आउटपुट देती हैं. दिन में आपको काफी अच्छे रिजल्ट मिलते हैं लेकिन अगर रोशिनी कम है तो नाइट फोटोग्राफी में यह डॉन निराश करता है. इसके अलावा AI Color Portrait मोड में फोटो में ह्यूमन ऑबजेक्ट कलर और बैकग्राउंड ब्लैक एंड व्हाइट किया जा सकता है. यह फीचर इसके फ्रंट कैमरे में भी दिया है.

इस फोन से HD (30fps, 60fps) FHD(30fps, 60fps) और 4K (30fps) मोड पर वीडियो शूट किये जा सकते हैं. इसके अलावा फोन में स्लो मोशन (960fps)वीडियो भी कैप्चर किये जा सकते है. अगर आप एक youtuber हैं तो यह फोन आपके लिए है.सेल्फी के लिए इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है जोकि अल्ट्रा नाइट सेल्फी मोड फीचर के साथ आता है. सेल्फी लवर्स को वाकई पसंद आएगा. इस फोन में AI Color Portrait, नाइट फ्लेयर पोर्ट्रेट और अल्ट्रा डार्क मोड जैसे कैमरा फीचर दिए हैं यहां हम आपको इस फोन से ली गई कुछ फोटो शेयर कर रहे हैं.

परफॉरमेंस: नए Reno 4 Pro में क्वॉलकॉम 720G स्नैपड्रैगन प्रोससर दिया है, इसके अलावा यह फोन एंड्रॉयड 10 आधारित ColorOS 7.2 पर काम करता है. यह फोन दमदार होने के साथ-साथ स्मूथ भी है. हैवी यूज़ पर भी फ़ोन में हैंग होने या हीट होने की कोई समस्या नहीं आई. यह बेहद स्मूथ रहा.  इसमें हैवी ग्राफिक्स वाली गेम्स भी आसानी से चलती हैं. पावर के लिए इस फोन में 4000mAh की बैटरी लगी है है जोकि 65W SuperVOOC 2.0 चार्जिंग से लैस है. फ़ोन की बैटरी एक दिन आराम से चल जाती है. और सबसे खास बात यह है कि यह फोन सिर्फ 36 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है. फोन में कूलिंग सिस्टम भी है.

कनेक्टिविटी: इस फोन में 4G LTE, Wi-Fi 6, ब्लूटूथ v5.1,यूएसबी टाइप-सी और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं. फोन में लगा प्रोसेसर वाकई जबरदस्त है.

नतीजा: नए Reno 4 Pro में हाई क्वालिटी देखने को मिलती है, इसका डिस्प्ले बेहतर रिच और ब्राइट है. इसकी परफॉरमेंस निराश होने का मौका नहीं देती, कैमरा सेक्शन थोड़ा और इम्प्रूव किया जा सकता था. लेकिन इसकी कीमत हमें थोड़ी सी ज्यादा लगी. तो कुल मिलाकर नया Oppo Reno 4 Pro एक बढ़िया स्मार्टफोन है, जिसमें क्वालिटी, फीचर्स और बढ़िया परफॉरमेंस देखने को मिलती है.

Motor Tech India Rating: 8/10