OnePlus 6T में मिलेंगे OnePlus 6 के मुकाबले ज्यादा फीचर्स, जानिये

टेक डेस्क। OnePlus 6T  भारत में लॉन्च हो चुका है और इसमें इस बार कुछ नए फीचर्स को शामिल किया है। भारत में इस स्मार्टफोन का इंतजार काफी समय से किया जा रहा था। OnePlus  अपने फैन्स के लिए लगातार बेहतर प्रोडक्ट्स बना रही है, आपको बता दें कि कंपनी ने इसी साल OnePlus 6 को लॉन्च किया था जिसे काफी पसंद किया गया और यह भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रीमियम स्मार्टफोन की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गया। इस समय मार्किट में OnePlus 6 और 6T  बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। लेकिन OnePlus 6T  में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो आपको OnePlus 6 में नहीं मिलेंगे। आइए, जानते हैं यह फोन OnePlus 6 से किन मायनों में बेहतर है

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर:  OnePlus का 6T पहले स्मार्टफ़ोन है जिसमें इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर दिया है। इसके इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर में ऑप्टिकल लेंस दिया गया है जो तेजी के साथ फोन को अनलॉक कर सकता है। यह लेटेस्ट फीचर्स है जोकि इस फ़ोन को काफी खास बनता है। आपको बता दें कि इन डिस्प्ले फिंगर प्रिंट का सबसे पहले इस्तेमाल Vivo X21 में हुआ था जो इसी साल लॉन्च हुआ है। OnePlus 6 में फिंगर प्रिंट स्कैनर बैक पैनल में दिया गया है।

वाटरड्रॉप नॉच: OnePlus 6 और OnePlus 6T दोनों ही स्मार्टफोन नॉच फीचर के साथ आते हैं। लेकिन OnePlus 6T में वाटर ड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है। जिसकी वजह से यह फ़ोन ज्यादा आकर्षित नजर आता है और यूजर्स को भी काफी पसंद आएगा।

डिजाइन:  लुक्स और डिजाइन के मामले में OnePlus 6T और OnePlus 6 दोनों ही मेटल फ्रेम और कर्व्ड ग्लास के साथ आते हैं लेकिन OnePlus 6T और OnePlus 6 में अतंर यह है कि OnePlus 6T, OnePlus 6 के मुकाबले ज्यादा लंबा, मोटा और भारी है।  

परफार्मेंस:  OnePlus 6T को गूगल के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड 9.0 पाई के साथ लॉन्च किया गया है। वहीं, OnePlus 6 में एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। दोनों ही स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर पर रन करते हैं। OnePlus 6T और OnePlus 6 के स्टोरेज में आपको अंतर देखने को मिलेगा। OnePlus 6T केवल दो स्टोरेज वेरिएंट 128 जीबी और 256 जीबी में उपलब्ध है जबकि OnePlus 6 में आपको तीन स्टोरेज वेरिएंट 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी मिलेंगे। ऐसे में हम आपको OnePlus 6T खरीदने की सलाह देंगे।

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए OnePlus 6T और OnePlus 6T में 16 मेगापिक्सल एवं 20 मेगापिक्सल का ड्यूल तथा 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। हालांकि, OnePlus 6T के कैमरे को OnePlus 6 के मुकाबले बेहतर बनाया गया है जिससे यह नाइट मोड में बेहतर परफार्म करता है। OnePlus 6T के बैटरी को भी OnePlus 6 के मुकाबले पावरफुल बनाया गया है।