OnePlus 6T भारत में हुआ लॉन्च, खरीदने से पहले जानिए इसके टॉप फीचर्स

टेक डेस्क। भारत में OnePlus  ने अपना नया OnePlus 6T लॉन्च कर दिया है। इससे पहले 29 अक्टूबर को न्यू यॉर्क में आयोजित एक इवेंट में कंपनी ने OnePlus 6T से सबसे पहले पर्दा उठाया था। इस बार OnePlus 6T में OnePlus 6 की तुलना में कुछ अच्छे फीचर्स को शामिल किया है। कंपनी का यह पहला फ़ोन है जिसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है। आइये जानते हैं इसके खास फीचर्स के बारे में…

कीमत: OnePlus 6T भारत में 3 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है, कीमत की बात करें तो इसके 6 GB रैम/128 GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 37,999 रुपये रखी है जबकि  8 GB रैम/128 GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 41,999 रुपये रखी है इसके अलावा इसके टॉप मॉडल 8 GB रैम/256 GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 45,999 रुपये है। OnePlus 6T किफायती दाम में एक बेहद प्रीमियम स्मार्टफोन नजर आता है।

नए बदलाव: OnePlus 6 की तुलना में इस बार OnePlus 6T में कई नए फीचर्स को शामिल किया है। इसमें वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले, पहले से बड़ी बैटरी, और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर जैसे नए फीचर्स शामिल किये हैं लेकिन इस बार इस फ़ोन में 3.5mm ऑडियो जैक की सुविधा नहीं मिलेगी

परफॉरमेंस: नए OnePlus 6T में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 लेटेस्ट प्रोसेसर दिया गया है और इसमें ग्राफिक्स के लिए अड्रेनो 630 जीपीयू लगा है। यह फ़ोन लेटेस्ट ऐंड्रॉयड 9.0 पाई बेस्ड ऑक्सीजन ओएस पर काम करता है।

बैटरी: इस बार इस बार फ़ोन में 3700mAh की बड़ी बैटरी दी गई है जोकि ज्यादा समय तक साथ देगी और यह बैटरी डैश चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। जबकि OnePlus 6 में 3300mAh बैटरी लगी हुई है।

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए OnePlus 6T में ड्यूल रियर कैमरे अपर्चर एफ/1.7, ड्यूल एलईडी फ्लैश, OIS, EIS के साथ 16 मेगापिक्सल प्राइमरी व अपर्चर एफ/1.7 के साथ 20 मेगापिक्सल सेकंडरी रियर कैमरा दिया है। इसके आलावा सेल्फी के लिए फ़ोन में अपर्चर एफ/2.0 और सोनी IMX376K सेंसर के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। इसमें लो-लाइट फोटोग्राफी के लिए रियर पर नाइट स्केप मोड दिया गया है। जबकि पोर्ट्रेट शॉट्स के लिए एक स्टूडियो लाइटिंग मोड जैसा फीचर देखने को मिलता है। फ़ोन के लुक्स में बहुत कोई बदलाव नहीं किया है।