OnePlus 6 Review: लुक्स के साथ परफॉरमेंस के दम पर लुभाने की कोशिश

नई दिल्ली (बनी कालरा)। OnePlus 6  भारत में लॉन्च हो चुका है। काफी समय बिताने के बाद इस फोन का रिव्यू हम आपके लिए लकर आये हैं आइये जानते हैं क्या खास है इसमें और क्या यह एक बेहतर स्मार्टफोन साबित होगा, आइये जानते हैं…

कीमत: OnePlus 6  के 6GB+64GB वेरिएंट की कीमत 34,999 रुपये है, जबकि इसके 8GB+128GB वेरिएंट की कीमत 39,999 रुपये है। OnePlus 6 को भारत में तीन कलर्स ऑप्शन्स, मिडनाइट ब्लैक, मिरर ब्लैक और सिल्क वाइट में भारत में उतारा गया है। आइये जानते हैं इस कीमत में इस बार OnePlus 6  में क्या कुछ मिलेगा।

डिजाइन और लुक: अपने पिछले स्मार्टफोन्स के मुकाबले नया OnePlus 6  काफी प्रीमियम नजर आता है। इसका डिजाइन बेहद आकर्षक है। इसमें 3.5 एमएम का ऑडियो जैक और फोन के दायीं ओर पावर बटन के पास ही अलर्ट स्लाइडर दिया गया है। जबकि बायीं ओर वॉल्यूम बटन दिया गया है। इसके अलावा इसमें यूएसबी टाइप-सी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

डिस्प्ले: OnePlus 6  में 6.28 इंच का ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जोकि नॉच फीचर के साथ आता है, खास बात यह है कि इसके डिस्प्ले फीचर में आप अपने हिसाब से इसके नॉच को एडजस्ट कर सकेंगे। नॉच में एलईडी नोटिफिकेशन इंडिकेटर भी दिया गया है, जो चार्जिंग के समय या फिर किसी मैसेज के नोटिफिकेशन के समय ब्लिंग करता है। डिस्प्ले की सेफ्टी के लिए इसमें 2.5d कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन भी दी गई है। स्क्रीन में अडेप्टिव मोड, नाइट मोड और रीडिंग मोड भी दिए गए हैं। डिस्प्ले बेहद ब्राईट है और धूप में इस पर आसानी से देखा जा सकता है। 

परफॉर्मेंस: बात OnePlus 6 की परफार्मेंस की करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। फोन बेहद फ़ास्ट है, और हैवी यूज़ करने पर भी यह हैंग नहीं करता। हांलाकि इसमें थोड़ा हिटअप की परेशानी जरूर होती है लेकिन यह आपको ज्यादा निराश नहीं करता। एप स्विच करते हुए या ओपन करते समय फोन हैंग नहीं होता है और आप आसानी से यूजर इंटरफेस को एक्सेस कर सकेंगे। रैम की केपेसिटी अच्छी होने की वजह से फोन अच्छा परफॉर्म करती है। OnePlus 6 एंड्रॉयड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है।

सेफ्टी: OnePlus 6 में फेस अनलॉक फीचर्स दिया गया है जोकि काफी फ़ास्ट है और पलक झपकते ही फोन लॉक-अनलॉक करता है। इसके अलावा इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। ड्यूल सिक्योरिटी फीचर्स होने की वजह से फोन सुरक्षा के लिहाज से भी काफी अच्छा है।

फोटोग्राफी: OnePlus ने हर बार अपने स्मार्टफोन्स के कैमरे सेक्शन पर हर बार बेहतर काम किया है और इस बार भी अपनी नए OnePlus 6 में ऐसा ही कुछ देखने को मिलता है। इस फोन के बैक पैनल में 20MP+16MP का ड्यूल कैमरा दिया गया है। जबकि  सेल्फी के लिए इसमें 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में दिए गए ड्यूल रियर कैमरे से सब्जेक्ट पर फटाफट फोकस होकर तेजी से तस्वीरें कैद होती हैं। OnePlus ने फोन के कैमरे में स्मार्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है, जिसकी वजह से ली गई तस्वीर काफी अच्छी दिखती है। लो-लाइट में भी ली गई तस्वीरें काफी बेहतर आती हैं। इसके अलावा विडियो के लिए यह फोन का कैमरा काफी अच्छे रिजल्ट देता है। यह फोन से कम रोशनी में भी अच्छी विडियो रिकार्डिंग की जा सकती है। यहां कुछ कैमरा सैंपल यहां दिए गये हैं..

बेहतर बैटरी बैकअप: OnePlus 6 में 3300mAh  की बैटरी दी गई है। टाइप-सी चार्जिंग जैक होने की वजह से फोन तेजी से चार्ज होती है। एक बार चार्ज होने पर यह फोन सामान्य फोन से 12 घंटे ज्यादा चलती है। बैटरी सेवर मोड हर एप के लिए बैटरी ऑप्टिमाइजेशन कर वाइब्रेशन, लोकशन सर्विसेज और बैकग्राउंड टास्क को बंद कर देता है।

नतीजा: कुल मिलाकर OnePlus 6 एक बेहतरीन स्मार्टफोन है, लुक्स, फीचर्स, कैमरा और परफॉरमेंस के मामले में यह हमारी उम्मीदों पर खरा उतरता है, इसमें आपको बढ़िया क्वालिटी मिलती है साथ ही OnePlus का भरोसा भी आपको मिलता है।

OnePlus 6 रेटिंग: 4.5/5