OnePlus के 5G फोन में होगा Snapdragon 855 प्रोसेसर, जानिये कब होगा लॉन्च

नई दिल्ली (बनी कालरा)। हवाई में चल रहे Qualcomm’s Snapdragon Tech Summit में OnePlus ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि अगले साल उसका पहला कॉमर्शियल 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया जा जायेगा। वैसे आपको बता दें कि Samsung ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि कंपनी अगले साल अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

OnePlus ने इस बात कि भी जानकारी दी है कि कंपनी के पहले 5G स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 मोबाइल प्लैटफॉर्म दिया जाएगा। लेकिन CNET की रिपोर्ट की माने तो OnePlus ने यह भी पुष्टि कर की है कि यह हैंडसेट OnePlus 7 नहीं होगा।

वैसे तो सभी प्रमुख कंपनियां 5G स्मार्टफोन की रेस में लेकिन आपको बता दें OnePlus उन शुरुआती कंपनियों में से एक है जो अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन में नया प्रीमियम मोबाइल प्लैटफॉर्म देगी।

आपको बता दे कि इस प्रोसेसर के साथ स्पीड, परफॉर्मेंस और वायरलैस का जबरदस्त एक्सपीरयंस देखने को मिलेगा। Qualcomm’s Snapdragon Tech Summit  में OnePlus ही इकलौती ऐसी स्मार्टफोन कंपनी है जिसे दूसरे दिन स्पीच देने का मौका मिला। पीट लाउ ने इवेंट में यह भी घोषणा की है कि कंपनी 2019 में ब्रिटेन में EE कैरियर नेटवर्क के साथ अपना कॉमर्शियल 5G smartphone लॉन्च करेगी। अक्टूबर, 2018 में OnePlus ने पहला 5G ट्वीट कर 5G रिसर्च में पहली बड़ी कामयाबी हासिल की।