Nokia C3 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, बजट सेगमेंट में इन स्मार्टफोन ब्रांड्स को मिलेगी चुनौती

नई दिल्ली: फिनलैड की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia ने अपना बजट स्मार्टफोन “Nokia C3” को चीन में लॉन्च कर दिया है. अपनी कीमत के हिसाब से इस फोन में हैवी प्रोसेसर का सपोर्ट मिलता है. आइये जानते हैं इस फोन में क्या कुछ खास और नया मिलेगा.

कीमत और उपलब्धता: Nokia C3 स्मार्टफोन में एक ही वेरिएंट मिलता है जिसमें 3 GB रैम और 32 GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है, इसकी कीमत 699 चीनी युआन (करीब 7,500 रुपये) है. नए Nokia C3 में Nordic Blue और Gold Sand कलर ऑप्शन मिलते हैं. कंपनी इस फोन की बिक्री 13 अगस्त से शुरू करेगी. भारत और अन्य देशों में इस फोन को कब तक लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है.

डिस्प्ले और स्पेसिफिकेशन: नए Nokia C3  में 5.99 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है, जोकि 720×1,440 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आता है.परफॉर्मेंस के लिए इस फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया है.

कैमरा: फोटोग्राफी के कलिए इस नए स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया है जोकि फोटो और विडियो कैप्चर कर सकता है. जबकि सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है. 

बैटरी: 5W फास्ट चार्जिंग के साथ इस फोन में 3,040 mAh की बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में वाई-फाई, जीपीएस, 4जी, ब्लूटूथ वर्जन 4.2, 3.5mm हेडफोन जैक और माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं.इस फोन का वजन 184 ग्राम है.

फिलहाल यह फोन भारत में लॉन्च नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इसे भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन भारत में लॉन्च होने पर इसके फीचर्स में कुछ बदलाव किये जा सकते हैं. इस फोन का मुकाबल realme, redmi, Motorola, Samsung, lava, infinix  और tecno जैसे स्मार्टफोन ब्रांड्स से होगा.