Nissan KICKS भारत में हुई लॉन्च, बोल्ड लुक्स के साथ लग्जरी का तड़का

बनी कालरा भारतीय कार बाजार में Nissan ने अपनी नई Kicks SUV  को लॉन्च कर दिया है। नई Kicks का भारत में बड़ी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। बोल्ड लुक्स और कई नये फीचर्स से लैस इस SUV में क्या कुछ खास है आइये जानते हैं…  

कीमत: Nissan ने नई Kicks पेट्रोल और डीजल इंजन में है, इसके पेट्रोल मॉडल की कीमत 9.55 लाख रुपये से 10.95 लाख रुपये है जबकि डीजल मॉडल की कीमत 10.85 लाख रुपये से 14.65 लाख रुपये है। यह गाड़ी XL, XV, XV Premium और XV Premium+ समेत चार वेरियंट में उपलब्ध है। नई Kicks का सीधा मुकाबला Hyundai की Creta से होगा, इस समय इसकी कीमत 9.50 लाख से 15.10 लाख रुपये है। 

लुक्स: पहली ही नजर में नई Kicks काफी हद तक इम्प्रेस करती है। बाहरी लुक्स के मामले में इसमें काफी नयापन देखने को मिलता है, इसकी बोल्ड फ्रंट ग्रिल्ड, स्टाइलिश हेडलाइट्स और टेल लाइट्स डिजाइनिंग के मामले में निराश नहीं होने देती। वही Kicks के केबिन में भी कंपनी ने काफी काम किया है। इसमें स्पेस काफी बढ़िया है 5 लोग बड़े आराम से इसमें बैठ सकते हैं।

फीचर्स: बात फीचर्स की करें तो इसमें 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, LED डीआरएल, पावर विंडो, इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स के साथ पावर एडजस्टेबल विंग मिरर्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स और चार-स्पीकर्स के साथ ऑडियो सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, टेलीमैटिक्स स्मार्टवॉच, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, रूफ के लिए ऑप्शनल कंट्रास्ट फिनिश, लेदर फिनिश अपहोल्स्ट्री, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

सेफ्टी फीचर्स: नई Kicks में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, EBD+ABS  रियर डिफॉगर और रियर पार्किंग सेंसर फीचर्स स्टैंडर्ड हैं। जबकि इसके टॉप वेरियंट में 2 और एयरबैग्स, हिल-स्टार्ट असिस्ट और रियर फॉग लैम्प्स जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

इंजन: बात इंजन की करें तो Kicks पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आती है। इसमें एक 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 106hp का पावर और 142Nm टॉर्क देता है। जबकि एसयूवी में लगा 1.5-लीटर डीजल इंजन, जो 110hp का पावर और 240Nm टॉर्क देता है। पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और डीजल इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

माइलेज: बात माइलेज की करे तो Kicks का पेट्रोल वेरियंट 14.23 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा। जबकि डीजल वेरियंट के बेस मॉडल में 20.45 kmpl  और टॉप वेरियंट में 19.39 kmpl की माइलेज मिलेगी।नई Kicks को लेकर कंपनी को पूरा भरोसा है कि यह ग्राहकों की उम्मीदों पर जरूर कामयाब होगी।