Micromax की भारत में धमाकेदार वापसी, लॉन्च किये दो शानदार स्मार्टफोन

नई दिल्ली: भारतीय स्मार्टफ़ोन कंपनी Micromax की वापसी  हो चुकी है. कंपनी ने दो नए स्मार्टफोन एक एक ऑनलाइन इवेंट में लॉन्च किये हैं. कंपनी ने In Note 1 और IN 1B को मार्केट में उतारा है. ये दोनों स्मार्टफोन बजट और मिड रेंज सेगमेंट में उतारे गये हैं. Micromax के ये दोनों स्मार्टफोन चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को कड़ी टक्कर देंगे जिनमें Xiaomi (redmi) और realme शामिल हैं. आइये जानते इनकी कीमत और फीचर्स के बारे में.

कीमत: Micromax 1N Note 1 को दो वेरिएंट में उतारा है, इसके 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपये है जबकि 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 12,499 रुपये रखी गई है. इसके अलावा Micromax IN 1B  को भी दो वेरिएंट में उतारा है. इसके 2GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत  6,999 रुपये है. जबकि इसके 4GB रैम के साथ 64GB की स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपये रखी गई है. ग्राहक इन फोन्स को Flipkart और Micromax के ऑनलाइन स्टोर से ख़रीद सकते हैं.

Micromax IN Note 1 के फीचर्स: इस स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फ़ुल एचडी एलसीडी डिस्प्ले दिया है. फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें प्राइमरी 48 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा  कैमरा 2 मेगापिक्सल का है और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का है. इसके अलावा सेल्फ़ी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ़्रंट कैमरा दिया है.

परफॉरमेंस के लिए इस फोन में MediaTek Helio G85 प्रोसेसर दिया गया है. यह फोन Android 10 पर काम करता है और इसमें स्टॉक एंड्रॉयड का ही एक्सपीरिएंस मिलेगा. पावर के लिए इस 5,000mAh की बैटरी दी गई है जोकि 18W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

Micromax IN 1B के फीचर्स: इस फोन में 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. फोटोग्राफी के लिए इसमें दो रियर कैमरे दिए गए हैं. प्राइमरी 13 मेगापिक्स्ल का है और दूसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसिंग कैमरा है. जबकि सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल कैमरा मिलता है.

परफॉरमेंस के लिए इसमें MediaTek Helio G35 प्रोसेसर दिया  है. यह फोन Android 10  पर काम करता है इसमें भी स्टॉक एंड्रॉयड का एक्सपीरिएंस मिलेगा. पावर के लिए इसमें 5,000mAh की बैटरी दी है जोकि 10W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.