MG Astor भारत में हुई लॉन्च, कीमत 9.78 लाख से शुरू

एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने भारत की पहली पर्सनल एआई असिस्टेंट और अपने सेग्मेंट में पहली ऑटोनोमस (लेवल-2) टेक्नोलॉजी वाली मध्यम आकार की एसयूवी एमजी एस्टर को 9.78 रुपए की विशेष शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। 

MG Astor को दो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया है। इसके एक वेरिएंट में 1.5 लीटर का 4 सिलिंड, माइल्ड हाइब्रिड तकनीक वाला नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन लगा है, जो कि 110hp की पावर और 144Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि दूसरे वेरिएंट में 1.3 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 140hp की पावर और 220Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जहां बड़ा इंजन मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही 8-स्टेप CVT गियरबॉक्स के साथ आएगा वहीं छोटा इंजन केवल 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ ही उपलब्ध होगा।

अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और डिजाइन एक्सीलेंस के साथ एस्टर प्रीमियम मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में आती है। ग्राहक स्टाइल से लेकर सुपर, स्मार्ट और टॉप-ऑफ-द-लाइन शार्प तक के वैरिएंट्स में से अपना वाहन चुन सकते हैं।

एमजी एस्टर एक स्टैंडर्ड 3-3-3 पैकेज के साथ आती है जिसमें तीन साल/असीमित किलोमीटर की वारंटी, तीन साल रोड साइड असिस्टेंस और तीन लेबर-फ्री पीरियॉडिक सर्विसेस शामिल हैं। यूनिक माय एमजी शील्ड प्रोग्राम के साथ  एस्टर ग्राहकों के पास वारंटी एक्सटेंशन और प्रोटेक्ट प्लान के साथ अपने ओनरशिप पैकेज को चुनने और पर्सनलाइज करने का लचीलापन भी है।

एस्टर की ओनरशिप लागत केवल 47 पैसे प्रति किलोमीटर है, जिसकी गणना एक लाख किलोमीटर तक की जाती है। एस्टर भी सेग्मेंट में पहली बार पेश 3-60 फिक्स बायबैक प्लान के साथ मिलती है यानी ग्राहकों को खरीद के तीन साल पूरे होने पर एस्टर की एक्स-शोरूम कीमत का 60 प्रतिशत मिलेगा। इस प्रोग्राम को लागू करने के लिए एमजी इंडिया ने कारदेखो के साथ भागीदारी की है। एस्टर ग्राहक इसका  अलग से लाभ उठा सकते हैं।

लॉन्च पर एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी राजीव चाबा ने कहा, “एस्टर एमजी ब्रांड की स्थापित विरासत को आगे बढ़ाते हुए भविष्य की मोबिलिटी को सम्मोहक बनाता है। साथ ही इसमें पर्सनलिटी, प्रैक्टिकलिटी और टेक्नोलॉजी लाता है। फीचर्स से भरपूर और इस सेग्मेंट में पहले कभी नहीं देखी गई टेक्नोलॉजी से लैस यह एसयूवी इस सेग्मेंट में नया बेंचमार्क स्थापित करेगी। कार को बेहतरीन तरीके से पोजिशन दी गई है और कीमत भी आकर्षक है, माई एमजी शील्ड ग्राहकों को मन की पूर्ण शांति प्रदान करती है और हर बार रोमांचक अनुभव बनाने के हमारे दर्शन के साथ चलती है।

इमोशनल डायनामिज्म के एमजी के ग्लोबल डिजाइन फिलोसॉफी के अनुसार एस्टर को स्टाइल किया गया है। एस्टर का यह रूप ही ग्राहकों से जुड़ता है। एस्टर की आई-स्मार्ट तकनीक स्मार्ट और शार्प वैरिएंट के लिए 80+ कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ आती है। ऑटोनॉमस लेवल 2 फीचर्स वाला एडीएएस 220 टर्बो एटी में वैकल्पिक पैक के साथ-साथ शार्प वेरिएंट के लिए वीटीआई-टेक सीवीटी ट्रांसमिशन में उपलब्ध होगा।

ग्राहक आज से एमजी के विस्तृत नेटवर्क या वेबसाइट (www.mgmotor.co.in) पर जाकर एस्टर की टेस्ट ड्राइव और प्री-रिजर्व कर सकते हैं। बुकिंग 21 अक्टूबर 2021 से शुरू होगी और डिलीवरी नवंबर 2021 में शुरू होगी।