Maruti Suzuki 2 नई कारें लेकर आ रही है, जानिए खास बातें

ऑटो डेस्क।  कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी aअगले वित्त वर्ष 2019-20 में 2 नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। मारुति सुजुकी के चेयरमैन आर सी भार्गव ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है। जहां एक तरफ कंपनी मौजूदा मॉडल्स को अपडेट कर रही है तो वही चालू वित्त वर्ष में दो नए मॉडल उतारेगी। आपको बता दें कि नए सुरक्षा नियमों को पूरा करने के लिए कंपनी जून महीने तक जरूरी मॉडल्स में एयरबैग, सीट बेल्ट रिमांइडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स शामिल कर दिए जायेंगे। भार्गव के मुताबिक उनके 7 मॉडल्स इन नियमों का पालन कर रहे हैं। शेष 3 मॉडल्स पर अभी वह काम चल रहा है।

आर सी भार्गव ने यह भी बताया कि 2019-20 में दो नए मॉडल उतारे जाएंगे, जिसमें चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी एक मॉडल का नया एडिशन लॉन्च करेगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक

यह नया मॉडल वैगन आर का नया वेरिएंट होगा। आपको बता दें पहले ही कंपनी चालू वित्त वर्ष में अपना नया मॉडल वैगन आर को लॉन्च करने जा रही है, बीते वर्ष कम्पनी ने नई अर्टिगा, स्विफ्ट और सियाज को भी बाजार में उतारा है। बिक्री के बारे में कंपनी ने कहा कि 2019 में नए मॉडल्स की वजह से बिक्री को लेकर काफी पहले से अनुमान लगा रहे हैं।