Kia Sonet के बारे में जानिए 5 बड़ी बातें, कॉम्पैक्ट सेगमेंट में मचाएगी तहलका !

नई दिल्ली: Kia मोटर्स ने अपनी कॉम्पैक्ट  Sonet का वर्ल्ड प्रीमियर भारत में कर दिया है. आपको बता दने कि Seltos के बाद Kia मोटर्स की नई Sonet भारत के लिए दूसरी मेड इन इंडिया कार होगी. इस साल ऑटो एक्सपो 2020 में कंपनी ने Sonet का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया था और उस समय इसे काफी पसंद भी किया गया था. नई Sonet का डिजाइन इसका प्लस पॉइंट है. आइये जानते हैं नई Sonet से जुडी 5 बड़ी बातें.

मेड इन इंडिया कार: Kia Sonet मेड इन इंडिया कार है, इसके कंपनी के आंध्र प्रदेश के अनंतपुर प्लांट में मैन्युफैक्चर किया जा रहा है और इसी प्लांट से इसे दुनिया के अन्य देशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा. इसलिए भारत के लिए यह एक खास कार के रूप में भी जानी जायेगी.

स्पोर्टी डिजाइन: Kia ने नई Sonet को स्पोर्टी डिजाइन दिया है. इसके फ्रंट में टाइगर नोज ग्रिल देखने को मिलती है जोकि काफी आकर्षित करती है. फ्रंट स्किड प्लेट टर्बो शेप्ड के साथ आती है. इसके अलावा कार में क्राउन ज्वेल LED हेडलैंप्स , LED टेललैम्प्स, स्टाइलिश अलॉय व्हील्स, फ्लोटिंग रूफ ट्रेल, LED टेललैम्प्स, स्पोर्टी ड्यूल मफलर डिजाइन जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

स्टाइलिश इंटीरियर: नई Sonet का इंटीरियर काफी आकर्षित करता है.यह स्पोर्टी होने के साथ-साथ कई फीचर्स से लैस है. इसमें 10.25 इंच का कनेक्टेड पैनल टाइप HD टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट सिस्टम मिलता है जोकि ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले को सपोर्ट करता है. बेहतर साउंड क्वालिटी के तौर पर कंपनी ने इसमें BOSE के 7-स्पीकर्स के साथ सब-वूफर दिया है. Sonet में वेंटिलेटेड ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीटें दी हैं. यह एक कनेक्टेड कॉम्पैक्ट SUV के तौर पर पेश की गई है.

सेफ्टी फीचर्स:सेफ्टी का भी नई Sonet में पूरा ध्यान रखा है. इसमें 6 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ EBD, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), ऑटो हेडलाइट, ब्रेक असिस्ट (BA), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और हिल असिस्ट कंट्रोल (HAC) जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं.

3 इंजन ऑप्शन के साथ: Kia ने नई Sonet को 2 पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन के साथ पेश किया है. एक स्मार्टस्ट्रीम 1.2-लीटर चार-सिलेंडर और शक्तिशाली 1.0 टी-जीडीआई (टबोचार्ज्‍ड गैसोलीन डायरेक्ट इंजेक्शन)- और एक 1.5-लीटर CRDi डीजल इंजन होगा.जोकि 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड AT और 6 स्पीड iMT ऑप्शन के साथ मिलेंगे.