Kia Seltos को खरीदना हुआ महंगा, 35000 रुपये बढ़ गये दाम

निधि शर्मा : नए साल में कार खरीदना महंगा हो गया है. कार निर्माता कंपनी Kia motors ने अपनी एसयूवी Seltos की कीमतों में भारी इजाफा कर दिया है. कंपनी ने Seltos के सभी वेरिएंट में 20,000 से 35,000 तक बढ़ा दिए हैं. नई कीमतें पूरे भारत में 1 जनवरी से लागू हो चुकी हैं.

kia Seltos को अगस्त 2019 में भारत में लॉन्च किया गया था. केवल 130 दिनों की बिक्री के संचालन के साथ, किआ मोटर्स ने Seltos के जरिये भारत की टॉप 10 कार कंपनियों में अपनी जगह बना ली है. साल 2019 में कंपनी ने Seltos की 45,294 यूनिट्स dispatched की थी.

कीमत की बात करें तो दाम बढ़ने के बाद Seltos की एक्स-शो रूम कीमत 9.89 रुपये से शुरू होकर 17.34 लाख रुपये तक जाती है. इंजन की बात करें तो Seltos में दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है. इसके 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर इंजन के साथ आती है. Seltos का इसका डिज़ाइन, इंटीरियर और बिल्ट क्वालिटी इसके प्लस पॉइंट्स हैं.

Seltos के सभी वेरिएंट में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एयरबैग्स की सुविधा मिलती है, जबकि इसके टॉप मॉडल में 6 एयरबैग्स दिए गये हैं. इसके अलावा इसमें टायर प्रेशर मॉनिटर फीचर मिलता है जिसकी मदद से किसी भी अप्रत्याशित घटना से बचाने के लिए टायर के दबाव का ट्रैक रखने में मदद मिलती है. Seltos का सीधा मुकाबला हुंडई की क्रेटा से है. अब देखना होगा कीमतें बढ़ने के बाद Seltos की बिक्री बढ़ेगी या घटेगी