KENT Alps+ UV Air Purifier भारत में हुआ लॉन्च, आपके परिवार को मिलेगी सुरक्षा

वायु प्रदूषण में वृद्धि और वायु गुणवत्ता में गिरावट के साथ, विशेष रूप से देश की राजधानी खतरनाक स्थिति में है, यह आपके घर के अंदर वायु शोधन की आवश्यकता के बारे में सोचने का समय है। नवोन्मेषी और प्रमाणित तकनीक से भरपूर, केंट एल्प्स+ यूवी एयर प्यूरीफायर तेजी से ध्यान आकर्षित कर रहा है क्योंकि यह घर पर एक स्वस्थ वातावरण बनाने में मदद करता है और हर दिन स्वच्छ हवा में सांस लेने में मदद करता है। केंट एल्प्स+ यूवी एयर प्यूरीफायर को यूवी-एलईडी के साथ डिजाइन किया गया है जो इस मॉडल को अद्वितीय बनाती है । यह हमारी स्वच्छ और ताजी हवा को फेंकने से पहले हवा में मौजूद बैक्टीरिया, वायरस और कीटाणुओं को कम करने में मदद करता है। वायु शोधक में, यूवी एलईडी को बैक्टीरिया और वायरस को हटाने के लिए फिल्टर के बाद रखा जाता है क्योंकि हवा इससे गुजरती है और यह प्रक्रिया हवा को स्वच्छ बनाती है।

केंट एल्प्स+ यूवी एयर प्यूरीफायर भी उन्नत एचईपीए तकनीक से लैस है। जीवाणुरोधी कोटिंग वाला एचईपीए फिल्टर पीएम 2.5 को हटाता है। यह 3 चरण तंत्र के माध्यम से, एचईपीए 0.3 माइक्रोन से अधिक आकार के वायु प्रदूषकों को फिल्टर करने में मदद करता है। पहले बड़े कणों को हटाने के लिए प्राथमिक फिल्टर है, फिर गंध को दूर करने के लिए सक्रिय कार्बन फिल्टर और अंत में, एचईपीए फिल्टर स्वच्छ इनडोर हवा के लिए बैक्टीरिया, वायरस और पीएम 2.5 को कम करता है।

खतरनाक वायु प्रदूषण पर टिप्पणी करते हुए, केंट आरओ सिस्टम्स लिमिटेड के चेयरमैन , डॉ महेश गुप्ता ने कहा, हानिकारक बैक्टीरिया और वायरस जो हमारी आंखों और अन्य वायु प्रदूषकों के लिए अदृश्य हैं, हमारे द्वारा सांस लेने वाली हवा को प्रभावित कर रहे हैं और मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं और इनमें से अधिकांश के बारे में हम अनभिज्ञ हैं, विशेष रूप से शहरी क्षेत्रों के लिए इनडोर वायु प्रदूषण के बारे में। लोगों को जागरूक होना चाहिए कि घर के अंदर रहने का मतलब यह नहीं है कि वे जिस हवा में सांस ले रहे हैं वह सुरक्षित है। हम समस्या की गंभीरता को समझते हैं। इस समस्या से निपटने के लिए हम केंट एल्प्स+ यूवी एयर प्यूरीफायर लेकर आए हैं। वर्तमान वायु प्रदूषण की समस्या और सांस लेने के लिए मजबूर होने वाली अस्वास्थ्यकर हवा से निपटने के लिए यह सबसे अच्छा और आदर्श समाधान है। केंट एल्प्स+ यूवी एयर प्यूरीफायर न केवल एक दीर्घकालिक संपत्ति है, बल्कि बेहतर स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए एक निवेश भी है।

केंट एल्प्स+ यूवी एयर प्यूरीफायर की एक और विशिष्ट विशेषता डिजिटल डिस्प्ले और फिल्टर चेंज इंडिकेटर के माध्यम से इसकी इंटेलिजेंट एयर क्वालिटी मॉनिटरिंग (एक्यूआई) है जो इसे एक स्मार्ट एयर प्यूरीफायर बनाती है। इसका फिल्टर चेंज इंडिकेटर आपको तब अलर्ट करता है जब आपको फिल्टर बदलने की जरूरत होती है, और डिजिटल डिस्प्ले हवा की गुणवत्ता (एक्यूआई) और उस हवा की गुणवत्ता को दिखाता है जो आप वर्तमान में सांस ले रहे हैं।

त्रुटिहीन प्रदर्शन और शांत संचालन का फ्यूजन, वायु शोधक 400 एम2/ प्रति घंटे की उच्च सीएडीआर(स्वच्छ वायु वितरण दर) सुनिश्चित करता है। इसके अलावा, उपयोगकर्ता के अनुकूल डिजाइन वाला यह एयर प्यूरीफायर स्लीक और कॉम्पैक्ट है। केंट आल्प्स + यूवी वायु शोधक  की सेटिंग्स को विशेष रूप से इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि उन्हें बटन के एक साधारण स्पर्श पर ऑपरेट किया जा सकता है।

 यह मॉडल विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए डिज़ाइन किया गया है और अब आप अपने घर या कार्यस्थल पर इस तथ्य को जानकर आराम से रह सकते हैं कि आपको अंतत: शुद्ध और ताजी हवा मिल रही है।

 केंट आल्प्स + यूवी वायु शोधक 430 वर्ग फुट तक के कमरे के लिए उपयुक्त है और उच्च शुद्धिकरण क्षमता कमरे की हवा को तुरंत शुद्ध करती है। मॉडल की कीमत रुपए 29,950 और भारत भर के सभी प्रमुख रिटेल आउटलेट्स पर उपलब्ध है।