Jio GigaFiber, BSNL और Airtel V-Fiber के ब्रॉडबैंड प्लान्स में से कौन है बेस्ट

टेक डेस्क। मोबाइल सेवा में अपना सिक्का जमाने के बाद रिलायंस जियो अब ब्रॉडबैंड सेवा के क्षेत्र में कदम रखने जा रही है। कंपनी ने इसी साल अपने 41वें AGM में अपने ब्रॉडबैंड सेव Jio GigaFiber की घोषणा की थी। आपको बता दें कि इस ब्रॉडबैंड सेवा की प्री-बुकिंग या रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुकी है। इसे एक साथ देश के 1100 शहरों में शुरू किया जाएगा। इस सेवा को इसी महीने जल्द ही ऑफिशियली लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, रिलायंस जियो के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी भारती एयरटेल और BSNL  ब्रॉडबैंड सेवा में पहले से ही हैं। आइये बताते हैं इन तीनों में से कौन सी कंपनी का प्लान आपके लिए बेहतर होगा।

Jio GigaFiber: जियो Giga Fiber यूजर्स को 500 रुपये में शुरुआती प्लान ऑफर दिया जा रह है। जिसमें यूजर्स को 100GB डाटा 100mbps की स्पीड तीन महीने के लिए दी जाएगी। Jio GigaFiber का कनेक्शन लेने के लिए यूजर्स को 4,500 रुपये का रिफंडेबल अमाउंट डिपोजिट करना होगा। हालांकि, जियो के इन ब्रॉडबैंड प्लान्स के बारे में फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

BSNL ब्रॉडबैंड प्लान: BSNL के इस 777 रुपये कीमत वाले ब्रॉडबैंड प्लान में यूजर्स को 100 mbps की स्पीड से 500 GB हाई स्पीड डाटा एक महीने के लिए मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को एक और प्लान 1,277 रुपये में ऑफर किया जा रहा है जिसमें यूजर्स को 750 GB डाटा का लाभ मिलता है।

Airtel V-Fiber: इसके अलावा एयरटेल V-Fiber ब्रॉडबैंड के 799 रुपये में 40 mbps की स्पीड से 100 GB डाटा मिल रहा है। इसके अलावा 1,299 रुपये में 100 mbps की स्पीड से 500 GB डाटा मिल रहा है। एयरटेल V-Fiber ब्रॉडबैंड सेवा को फिलहाल देश के चुनिंदा शहरों में ही शुरू किया गया है।