Jio Gigafiber के बारे में जानें 9 बड़ी बातें, कीमत से लेकर बुकिंग के बारे में पूरी जानकारी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के ऐनुअल जेनरल मीटिंग में कंपनी ने Jio Gigafiber को कमर्शियली भारत में लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि जियो की तीसरी सालगिरह के मौके पर (5 सितंबर से) गीगाफाइबर मार्किट में सभी के लिए उपलब्ध होगा। यहां हम आपको Jio Gigafiber के बारे में वो सब कुछ बता रहे हैं जो आप जानना चाहते हैं

1.जानें जियो गीगाफाइबर के प्लान्स: Jio Gigafiber के प्लान की कीमत 700 रुपये से लेकर 10 हजार रुपये तक है। 700 रुपये के प्लान में 100mbps की स्पीड मिलेगी, जबकि प्रीमियम प्लान के साथ यह यह स्पीड 1 GBPS  तक हो जाएगी।

2. कॉलिंग या डाटा: मुकेश अंबानी ने बताया कि Jio Gigafiber के ग्राहकों को कॉलिंग या डाटा में से किसी एक के लिए ही भुगतान करना होगा। Jio Gigafiber के तहत ग्राहकों को लैंडलाइन पर फ्री में कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। खास बात यह है कि Jio Gigafiber के यूजर्स लैंडलाइन से पूरे भारत में फ्री में अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे।

3. फ्री मिलेगा HD TV: Jio Gigafiber के सालाना पैकेज के साथ ग्राहकों को HD/4K LED टीवी मिलेगा। इतना ही कंपनी 4K सेटअप बॉक्स भी फ्री में देगी। यह ऑफर 700 रुपये वाले प्लान के साथ भी मिलेगा।

4. सेट-टॉप बॉक्स से वीडियो कॉलिंग: Jio Gigafiber के ग्राहक अपने सेट टॉप बॉक्स से ही TV पर वीडियो कॉलिंग और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। खास बात यह है कि जिनके पास फोन है वह भी टीवी पर वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे। वीडियो कॉलिंग के दौरान एक बार में 4 लोग कॉन्फ्रेंस में शामिल हो सकेंगे।

5. सस्ती हुई इंटरनेशनल कॉल: कंपनी ने इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए एक नया प्लान भी पेश किया है जिसके तहत 500 रुपये में US और कनाडा के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दी जाएगी। यह अपना सिर्फ एक महीने के लिए ही होगा।

6. अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स का मजा फ्री में: फिलहाल ग्राहकों को नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम के लिए अलग से पैसे देने पड़ते हैं लेकिन Jio Gigafiber ग्राहक को इनके लिए अलग से पैसे नहीं देने होंगे।

7. गेम डिवेलपर्स से पार्टनरशिप: रिलायंस ने Jio सेट-टॉप बॉक्स यूजर्स को शानदार गेमिंग देने के लिए दुनियाभर की टॉप की गेमिंग कंपनियों से पार्टनरशिप की है। खास बात यह है कि इसमें PUBG Mobile बनाने वाली टेनसेंट गेम और माइक्रोसॉफ्ट के अलावा कई और कंपनियां शामिल हैं।

8. फर्स्ट डे, फर्स्ट शो: Jio Gigafiber पर नई फिल्में रिलीज होंगी। यानी जिस सिनेमाघरों में कोई नई फिल्म रिलीज होगी उसी दिन Jio Gigafiber के यूजर्स अपने टीवी पर घर बैठे फिल्म देख सकेंगे। इस सुविधा की शुरुआत अगले साल होगी।

9. जानें कहां से रजिस्ट्रेशन: इतने सारे फीचर्स वाले Jio Gigafiber की बुकिंग 5 सितंबर से शुरू होगी। Jio की वेबसाइट https://gigafiber.jio.com/registration से बुक किया जा सकता है।